चीनी स्मार्टफोन मेकर OnePlus ने ऐलान किया है कि इस साल कंपनी 120Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करेगी. कंपनी ने ये भी दावा किया है कि ये स्मार्टफोन 2020 का बेस्ट डिस्प्ले स्मार्टफोन होगा.

OnePlus के सीईओ Pete Lau ने खुद ये बात कही है. कंपनी ने कहा है कि OnePlus 7 Pro के साथ कंपनी 90Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले लाई है और अब अगले स्मार्टफोन में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ डिस्प्ले दिया जाएगा.

कंपनी ने फिलहाल इस आने वाले स्मार्टफोन का नाम जाहिर नहीं किया है. लेकिन ये स्मार्टफोन OnePlus 8 Pro हो सकता है. इस स्मार्टफोन में कंपनी Quad HD+ डिस्प्ले दे सकती है.

OnePlus CEO Pete Lau ने कहा है, ‘हमें उम्मीद करते हैं कि स्मूद स्मार्टफोन डिस्प्ले के साथ सुपीरियर विजुअल क्वॉलिटी और कम्फर्ट मिलना भी जरूरी है. हम इस बात को लेकर श्योर हैं कि OnePlus का नया 120Hz फ्लूइड डिस्प्ले इस साल का बेस्ट डिस्प्ले होगा’
कंपनी ने आने वाले इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले के कुछ फीचर्स के बारे में भी बताया है. कंपनी ने कहा है कि इसमें MEMC जैसी टेक्नॉलजी यूज की गई है ताकि स्मूद वीडियो प्लेबैक दिया जा सके. दावा किया गया है कि ये ऐवरेज एंड्रॉयड फ्लैगशिप के मुताबिक चार गुना ज्यादा ऑटो ब्राइटनेस वाला स्मार्टफोन होगा.

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी OnePlus 8, OnePlus 8 Pro और OnePlus 8 Lite  लॉन्च करेगी. इनमें से सबसे कम कीमत वाला वेरिएंट OnePlus 8 Lite हो सकता है.
बेंचमार्क वेबसाइट Geekbench पर OnePlus 8 Pro से जुड़ी कुछ जानकारियां देखी गई हैं. इस लिस्टिंग में GALILEI IN2023 मॉडल नंबर के साथ लिस्ट है जिसे खबरों में OnePlus 8 Pro का 5G वेरिएंट बताया जा रहा है. यही स्मार्टफोन मिनिस्ट्री ऑफ इंडस्ट्री एंड इनफॉर्मेशन टेक्नॉलजी (MIIT) की वेबसाइट पर भी मॉडल नंबर IN2010 के साथ देखा गया है.