रावलपिंडी: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने तकीरबन 10 साल बाद अपने घर में टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत बुधवार को की. श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे इस मैच के पहले दिन पाकिस्तान ने श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया है. खराब रोशनी के कारण दिन का खेल 68.1 ओवर से आगे नहीं हो सका.

202 पर 5 विकेट
रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को पाकिस्तान ने दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका के पांच विकेट 202 रनों पर गिरा दिए हैं. धनंजय डी सिल्वा 38 और निरोशन डिकवेला 11 रन बनाकर खेल रहे हैं.

लंका की अच्छी शुरुआत
श्रीलंका ने टॉस जीतकर अच्छी शुरुआत की. दिमुथ करुणारत्ने और ओशाडा फर्नाडो ने पहले विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी की. करुणारत्ने ने 110 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 59 रन बनाए. बाएं हाथ के गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने उन्हें आउट किया.

फिर गिरने लगे विकेट
फर्नाडो का विकेट 109 के कुल स्कोर पर गिरा. उन्हें नसीम शाह ने अपना शिकार बनाया. यहां से पाकिस्तान के गेंदबाज नियमित अंतराल पर विकेट लेते रहे. 189 के कुल स्कोर तक पाकिस्तान ने श्रीलंका के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया था. धनंजय डी सिल्वा एक छोर पर विकेट रोके खड़े रहे. उन्होंने अभी तक 77 गेंदों की पारी में छह चौके मारे हैं.

पाकिस्तान की तरफ से नसीम शाह ने दो विकेट लिए. मोहम्मद अब्बास, अफरीदी और उस्मान शिनवारी को एक-एक सफलताएं मिलीं.