नई दिल्ली: भारत में लॉकडाउन के दौरान IRCTC ने रेल यात्रियों के लिए बड़ी सुविधा का ऐलान किया है. IRCTC ने यात्रियों से अपील की है कि उन ट्रेनों के लिए ऑनलाइन बुक किए गए टिकटों को कैंसिल न करें जिन्हें लॉकडाउन के दौरान रद्द कर दिया गया है.

यात्रियों को इस बात का भरोसा दिलाया गया है कि वे टिकट ऑटोमैटिक कैंसिल हो जाएंगी और यात्रियों का पूरा पैसा उन्हें मिल जाएगा. रेलवे ने पहले ही काउंटर टिकट रद्द करने के लिए 21 जून तक का समय बढ़ा दिया था.

IRCTC ने एक बयान में कहा कि रेलवे यात्री ट्रेनों को बंद किये जाने के बाद e-ticket कैंसिल करने को लेकर सस्पेंस था. IRCTC ने अपने बयान में कहा कि यात्री की ओर से टिकट को रद्द करने की कोई आवश्यकता नहीं है. यदि यात्री अपनी टिकट को रद्द करता है, तो संभावना है कि उसे कम पैसा मिले. यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे उन ट्रेनों के लिए ई-टिकट को रद्द न करें, जिन्हें रेलवे ने रद्द कर दिया है.

बयान में कहा गया है, ई-टिकट की बुकिंग के लिए यात्री द्वारा इस्तेमाल किये गये खाते में उसका पैसा भेज दिया जायेगा. ट्रेन रद्द होने के मामले में रेलवे द्वारा कोई शुल्क नहीं काटा जाता है.