नई दिल्ली : मकर संक्रांति का महापर्व आज पूरे देश में जोश के साथ मनाया गया. लोगों ने अपने दिन की शुरुआत स्नान और मंदिरों में भगवान के दर्शन के साथ की. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं दीं. तमिलनाडु में इस दिन को पोंगल के तौर पर मनाया जाता है.

पीएम मोदी ने चार अलग-अलग भाषाओं में ट्वीट कर देशवासियों को बधाई दी है. उन्होंने लिखा, 'प्रकृति, परंपरा और संस्कृति के रंगों से भरे मंगल पर्व मकर संक्रांति की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं.

प्रकृति, परंपरा और संस्कृति के रंगों से भरे मंगल पर्व मकर संक्रांति की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। pic.twitter.com/F7dUZLzHEO

— Narendra Modi (@narendramodi) January 15, 2020

प्रधानमंत्री ने मराठी में लिखा- सभी की मनोकामनाएं पूरी हों और सभी सुखी रहें. तिल-गुड़ खाएं, मीठा-मीठा बोलें. इसके अलावा उन्होंने तमिल भाई-बहनों को पोंगल और असम को माघ बिहु की शुभकामनाएं दीं.  

Best wishes on the special occasion of Magh Bihu. pic.twitter.com/4nxCZWZ5IK

— Narendra Modi (@narendramodi) January 15, 2020

इसके अलावा पीएम मोदी ने सेना दिवस के मौके पर देश के सैनिकों को सलाम किया.

भारत की सेना मां भारती की आन-बान और शान है। सेना दिवस के अवसर पर मैं देश के सभी सैनिकों के अदम्य साहस, शौर्य और पराक्रम को सलाम करता हूं।

— Narendra Modi (@narendramodi) January 15, 2020

पीएम ने ट्वीट कर कहा, 'भारत की सेना मां भारती की आन-बान और शान है. सेना दिवस के अवसर पर मैं देश के सभी सैनिकों के अदम्य साहस, शौर्य और पराक्रम को सलाम करता हूं.'