नई दिल्ली: लॉकडाउन 5 शुरू होने के साथ ही कुछ अच्छी खबरें आपके लिए आने लगी हैं. हाल ही में दो बड़े सरकारी बैंकों द्वारा ब्याज दरों (Intrest Rate) में कटौती के बाद अब देश के दूसरे सबसे बड़े पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अपनी ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया है. पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने ग्राहकों को बेहद कम ब्याज दरों में होम लोन और ऑटो लोन देगा.

बेहद कम हुआ ब्याज दर - दूसरे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने कर्ज पर रेपो दर से जुड़ा ब्याज 0.40 प्रतिशत सस्ता करने की सोमवार को घोषणा की. अब यह ब्याज दर 7.05 प्रतिशत से कम होकर 6.65 प्रतिशत हो जायेगी.

जानकारों का कहना है कि घर या कार खरीदने का प्लान बना रहे लोगों के लिए ये दर काफी कम है. अब लोन पर कम ब्याज दर का सीधा फायदा ग्राहकों को मिलने वाला है. बैंक ने एक बयान में बताया कि इसके अलावा सभी परिपक्वता अवधि के कर्ज के लिये सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) में 0.15 प्रतिशत कम की गयी है.

बैंक ने बचत खातों पर ब्याज दर को भी 0.50 प्रतिशत घटाकर 3.25 प्रतिशत कर दिया है. बैंक ने कहा कि संशोधित दरें एक जुलाई से प्रभावी होगी. उल्लेखनीय है कि इससे पहले पिछले सप्ताह बैंक ऑफ बड़ौदा और यूको बैंक ने भी ब्याज दरों में कटौती की थी.