लंदन: महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने अपने पोते प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल को बदलाव के लिए समय देने की सोमवार को हामी भर दी. इस दौरान दोनों पति-पत्नी अपना वक्त ब्रिटेन और कनाडा में गुजारेंगे. इस मुद्दे पर चर्चा के बाद बकिंघम पैलेस की ओर से जारी बयान से यह बात सामने आयी है कि राज परिवार के दोनों सदस्यों की भविष्य में क्या भूमिका होगी इस पर बाद में फैसला होगा.

महारानी ने इस मुद्दे पर अपने पोते से आमने-सामने मुलाकात कर भविष्य में उनके और उनकी पत्नी की भूमिका के बारे में चर्चा की. गौरतलब है कि हैरी और मेगन ने हाल ही में घोषणा की है कि वे दोनों ब्रिटिश शाही परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के कर्तव्यों से पीछे हटना चाहते हैं.

शाही दंपति प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल ने बुधवार को घोषणा की थी कि वे शाही भूमिका भविष्य में नहीं निभाना चाहते हैं. इसके पीछे का कारण बताते हुए उन्होंने कहा था कि वे अपना समय कनाडा और उत्तर अमेरिका के बीच बीताना चाहते हैं. साथ ही आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर होना चाहते हैं. इस मुद्दे को सुलझाने के लिए महारानी ने बैठक बुलाई. दो घंटे चली इस बैठक के बाद उन्होंने अपने पोते और उसकी पत्नी को हां कह दी. बता दें कि इन दिनों मेगन कनाडा में अपने बेटे आर्ची के साथ हैं.