Realme X2 Pro की भारत में लॉन्चिंग को फ्लिपकार्ट पर टीज किया गया है. ऑनलाइन प्लेटफॉर्म द्वारा नए रियलमी फोन की लॉन्चिंग के लिए माइक्रोसाइट बनाई गई है. पिछले महीने रियलमी ने भारत में Realme X2 Pro की लॉन्चिंग को लेकर जानकारी साझा की थी. बाजार में इसका मुकाबला OnePlus 7T और Redmi K20 Pro जैसे स्मार्टफोन्स से रहेगा. इसमें 90Hz फ्यूइड डिस्प्ले और क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्लस प्रोसेसर मिलेगा. Realme X2 Pro को 20 नवंबर को भारत में लॉन्च किया जाएगा.

फ्लिपकार्ट पर Realme X2 Pro के लिए जारी टीजर से यह साफ है कि इस स्मार्टफोन की बिक्री लॉन्च के बाद ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर ही होगी. हालांकि इसकी बिक्री रियलमी की वेबसाइट और ऑफलाइन स्टोर्स पर भी होने की पूरी संभावना है. Realme X2 Pro को पिछले महीने CNY 2,699 (लगभग 27,300 रुपये) की शुरुआती कीमत में चीन में लॉन्च किया गया था. उम्मीद है कि भारत में भी इस स्मार्टफोन को इसी कीमत के आसपास में लॉन्च किया जाएगा.

रियलमी इंडिया सीईओ माधव सेठ ने पहले यह जानकारी दी थी कि Realme X2 Pro को भारत में दिसंबर में उपलब्ध कराया जाएगा. लेकिन चूंकि लॉन्च इवेंट नवंबर में रखा गया है. ऐसे में संभावना है कि इसकी सेल दिसंबर में शुरू की जाएगी. कयास इस बात के भी लगाए जा रहे हैं कि सितंबर में चीन में लॉन्च किए गए Realme X2 को भी Realme XT 730G के नाम से भारत में लॉन्च किया जाएगा.

Realme X2 Pro के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो डुअल-सिम (नैनो) वाला यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई बेस्ड ColorOS 6.1 पर चलता है और इसमें 6.5-इंच फुल-HD+ (1080x2400 पिक्सल) सुपर AMOLED फ्लूइड डिस्प्ले दिया गया है. इसमें 12GB तक रैम के साथ ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्लस प्रोसेसर मौजूद है.

फोटोग्राफी के लिए Realme X2 Pro में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें 64MP प्राइमरी सेंसर शामिल है. इसके अलावा 13MP, 8MP और 2MP के कैमरे भी इसमें मौजूद हैं. सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 16MP सोनी IMX471 कैमरा दिया गया है. इसकी बैटरी 4,000mAh की है और इसमें 50W सुपरVOOC फ्लैश चार्ज टेक्नोलॉजी का सपोर्ट दिया गया है.