चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने भारत में आज Redmi 8 लॉन्च किया है. इसकी शुरुआती कीमत 7999 रुपये है. इसके साथ ही कंपनी ने हिंट दिया है कि 16 अक्टूबर को Redmi Note 8 Pro भारत में लॉन्च किया जा रहा है. कंपनी लॉन्च के दौरान कहा है कि इसी महीने 16 को  64MP क्वाड कैमरा बीस्ट लॉन्च किया जा रहा है.

अगस्त में कंपनी ने चीन में Redmi Note 8 Pro लॉन्च किया था और इस स्मार्टफोन में 64 मेगापिक्सल का क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है. इस स्मार्टफोन में MediaTek Helio G90T प्रोसेसर दिया गया है. हालांकि इस स्मार्टफोन को भारत में कुछ समय के बाद लॉन्च होना था, लेकिन अब इसे जल्दी लॉन्च करने का फैसला लिया गया है.

चूंकि फेस्टिव सीजन में Xiaomi के स्मार्टफोन खूब बिक रहे हैं. हाल ही में कंपनी ने दावा किया है कि DiwaliWithMi सेल के दौरान 50 लाख से ज्यादा Xiaomi के डिवाइस बिक गए हैं. अब कंपनी भारत में दिवाली से पहले Redmi Note 8 Pro लॉन्च करके ज्यादा से ज्यादा बेचना चाहेगी. शायद यही वजह है कि कंपनी ने बैक टु बैक Redmi 8A और Redmi 8 लॉन्च किया है.

Redmi Note 8 Pro शाओमी का पहला 64 मेगापिक्सल क्वॉड कैमरा सेटअप वाला स्मार्टफोन है. इसके लिए कंपनी ने Samsung GW1 सेंसर को यूज किया है. भारत में Realme XT भी लॉन्च हो चुका है जिसमें 64 मेगापिक्सल का सेंसर और इन दोनों स्मार्टफोन की टक्कर होने की पूरी उम्मीद है.

Redmi Note 8 Pro के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 6.53 इंच की फुल एचजी प्लस एलसीडी डिस्प्ले है. इस स्मार्टफोन में 2GHz का MediaTek Helio G90T प्रोसेसर दिया गया है. ये प्रोसेसर गेमिंग के लिए बेहतरीन माना जा रहा है.

Redmi Note 8 Pro में 8GB रैम के साथ 128GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है. इसकी बैटरी 4,500mAh की है और ये 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है. इस स्मार्टफोन में सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.