ऑकलैंड : भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को ईडन पार्क में आज टी20 का दूसरा मैच खेला जाएगा. इस मैच के लिए भारतीय टीम की ओर बल्लेबाजी क्रम में किसी भी तरह के बदलाव की उम्मीद नहीं की जा रही है लेकिन गेंदबाजी में कुछ नए चेरहे देखने को मिल सकते हैं. पांच मैचों की इस श्रृंखला में अपना दबदबा बनाए रखने के लिए भारत चाहेगा कि वह दूसरे मैच में भी मेजबान टीम पर दबाव बनाए और मैच जीते. बता दें कि शुक्रवार को न्यूजीलैंड के साथ खेले गए पहले मुकाबले में जसप्रीत बुमराह की दोनों टीमों में एकमात्र ऐसे गेंदबाज थे, जिन्होंने आठ रन प्रति ओवर से कम रन दिए थे.

मोहम्मद शमी (चार ओवर में 53 रन देकर कोई विकेट नहीं) और शार्दुल ठाकुर (तीन ओवर में 44 रन देकर एक विकेट) पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने इच्छानुसार बाउंड्री लगाई . शमी के अंतिम एकादश में अपना स्थान बरकरार रखने की उम्मीद है इसलिए ठाकुर की जगह नवदीप सैनी को शामिल किया जा सकता है. हालांकि सैनी अपनी अतिरिक्त तेजी के कारण इस छोटे मैदान पर ज्यादा रन लुटा सकते हैं.

यह देखना होगा कि भारत तीन तेज गेंदबाजों और दो स्पिनरों के साथ मैदान में उतरेगा या फिर कुलदीप यादव को टीम में जगह मिल सकेगी. हालांकि भारत के पास वॉशिंगटन सुंदर दूसरा स्पिन विकल्प हैं. अगर भारत अतिरिक्त स्पिनर उतारता है तो ऑलराउंडर शिवम दुबे तीसरे तेज गेंदबाजी का विकल्प होंगे.

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), मनीष पांडे, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी और वाशिंगटन सुंदर.

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, रॉस टेलर, स्कॉट कुगेलेजिन, कॉलिन मुनरो, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टॉम ब्रूस, डेरिल मिशेल, मिशेल सैंटनर, टिम सिफर्ट (विकेटकीपर), हैमिश बेनेट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर.