नई दिल्ली: अभी कुछ समय पहले तक दुनिया भर में भारत के पेसर जसप्रीत बुमराह को बेस्ट बॉलर माना जाता था, लेकिन बुमराह दो महीने से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं. इस बीच टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया और अब इंदौर में बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की जिसमें मोहम्मद शमी को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए खूब तारीफ मिल रह है. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन का भी मानना है कि शमी इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं.

स्टेन सोशल मीडिया पर फैन्स के सवालों का जवाब दे रहे थे. एक यूजर ने पूछा कि उनके अनुसार अभी इस कौन सा गेंदबाज दुनिया में सबसे बेहतरीन है. इसके जवाब में स्टेन ने शमी का नाम लिया. स्टेन ने कहा, "मौजूदा फॉर्म के साथ शमी."

शमी ने बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में चार विकेट लिए है. शमी आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में आठ स्थानों की लंबी छलांग लगाकर सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं. उनके अब 790 रेटिग प्वाइंटस हो गए हैं.

बुमराह अभी टेस्ट रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं जबकि कगीसो रबाडा पहले स्थान पर काबिज हैं. वहीं शमी सबसे ज्यादा रेटिंग हासिल करने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले कपिल देव 877 और जसप्रीत बुमराह 832 अंक हासिल कर चुके हैं.

शमी हाल ही में टीम इंडिया के बेहतरीन गेंदबाज बनकर उभरे हैं. वे विश्वकप 2019 में अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक लेकर चर्चा में आए थे. यह इस विश्व कप की पहली हैट्रिक थी. शमी ने यह हैट्रिक आखिरी ओवर में ली थी.