नरसिंहपुर : देश में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. दूसरी तरफ लोग नागरिकता कानून के समर्थन में भी आगे आ रहे हैं. वहीं सीएए के समर्थन के लिए मध्य प्रदेश में एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां शादी के कार्ड पर 'आई सपॉर्ट सीएए' छपवाया गया है.

मामला मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले का है. जहां सीएए समर्थक प्रभात ने अपनी शादी के कार्ड पर I Support CAA छपवाया है. प्रभात की 18 जनवरी को शादी है. अपनी शादी के कार्ड के जरिए प्रभात ने सीएए पर अपना समर्थन दर्ज करवाया है.

वहीं इस पूरे मामले को लेकर प्रभात का कहना है, 'मैं नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जागरूकता फैलाना चाहता हूं. मैं चाहता हूं कि लोग इस कानून के तथ्यों को समझें.'

Madhya Pradesh: Prabhat, from Narsinghpur district, who is tying the knot on 18 January, has expressed his support for the Citizenship Amendment Act through his wedding card. He says,"I want to spread awareness about CAA. I want people to understand the facts about the Act". pic.twitter.com/tFdE7oEnAJ

— ANI (@ANI) January 17, 2020

बता दें कि नरेंद्र मोदी सरकार के जरिए नागरिकता संशोधन कानून लाया गया है. जिसमें पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से पीड़ित शरणार्थियों को नागरिकता देने की बात कही गई है. हालांकि इस कानून पर देश के कई इलाकों में प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं. पिछले दिनों नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के चलते हिंसा भी देखने को मिली थी.

नागरिकता अधिनियम, 1955 में बदलाव करने के लिए केंद्र सरकार नागरिकता संशोधन बिल लेकर आई. बिल को संसद में पास करवाया गया और राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद यह कानून बन गया. इसके साथ ही अब पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान से आए हुए हिंदू, जैन, बौद्ध, सिख, ईसाई, पारसी शरणार्थियों को भारत की नागरिकता मिलने में आसानी होगी. अभी तक उन्हें अवैध शरणार्थी माना जाता था.