नई दिल्ली: राजकोट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ से बड़ी जीत हासिल करते हुए टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों ने बढ़िया प्रदर्शन किया. इनमें सबसे चर्चित नाम मैन ऑफ द मैच रहे केएल राहुल का रहा. मैच के बाद विराट ने इशारों में बताया कि केएल कैसे धोनी या पंत की जगह लेकर टीम इंडिया की कई  समस्याएं हल कर सकते हैं.

केएल का मैच विनिंग प्रदर्शन
केएल ने केवल 52 गेंदों में ही 80 रन की पारी खेली और टीम इंडिया का स्कोर 340 तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की. इतना ही नहीं राहुल विकेट के पीछे भी प्रभावी रहे थे. उन्होंने दो कैच लेकर एक शानदार स्टंपिंग भी की. मैच के बाद केएल की तारीफ करते हुए विराट ने उन्होंने धोनी और पंत का मजबूत विकल्प तक बता दिया.

क्या कहा विराट ने
विराट ने कहा, "जब आप अच्छा खेलते हैं तो आपकी बाकी क्षमताएं भी बेहतर होती जाएंगी. वे ऐेसे ही खेलते रहे तो वे निश्चित ही हमें सोचने के लिए एक बेहतर विकल्प दे रहे हैं. वे बहुआयामी खिलाड़ी बन रहे हैं और खिलाड़ियों का ऐसा आगे आना बेहतरीन है"

क्या है विकेटकीपिंग की टीम इंडिया में चुनौती
विकेटकीपर का बड़ा बल्लेबाज होना टीम के लिए बहुत फायदेमंद होता है. अब तक टीम इंडिया में यह भूमिका एमएस धोनी बखूबी निभा रहे थे. कुछ समय से वे टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है और उनकी जगह ऋषभ पंत पर टीम प्रबंधन भरोसा दिखा रहा था. लेकिन पंत का फॉर्म भी पिछले कई मैचों से गड़बड़ रहा है. ऐसे में धोनी की वापसी की संभावनाओं को भी बल मिला.

तो फिर अब केएल भी हो जाएंगे दावेदार
अब जबकि धोनी का टीम में वापस आना निश्चित नहीं है और पंत का फॉर्म ठीक नहीं है तो केएल राहुल एक मजबूत विकेटकीपर विकल्प के तौर सामने आए हैं. विकेटकीपिंग में केएल बेहतरीन नहीं हैं तो पंत भी कोई बहुत शानदार नहीं है. विराट ने साफ संकेत दिया है कि बल्लेबाजी क्रम मजबूत करने के हालात में केएल एक बेहतर विकेटकीपर साबित हो सकते हैं.