कैनबराः ऑस्ट्रेलिया में संसदीय चुनाव के लिए सिर्फ 2 हफ्ते का समय बचा है । इससे पहले सभी उम्मीदवार अपने चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। इस दौरान मंगलवार को प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन कोे एल्बरी ​​में चुनाव प्रचार करते प्रोटेस्ट का सामना करना पड़ा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चुनाव प्रचार कर रहे प्रधानमंत्री पर एक प्रदर्शनकारी महिला ने अंडा से हमला कर दिया।

मीडिया ने बताया कि स्थानीय टीवी पर प्रसारित फुटेज में एक महिला को प्ऱदानमंत्री के सिर पर अंडा फैंकते दिखाया गया है। हमले का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। 25 साल की हमलावर महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना के बाद वहां पर कुछ समय के लिए अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया।  महिला के बारे में पुलिस को फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन वह एक उग्रवादी गतिविधियों से जुडी बताई जा रही है।

पीएम स्कॉट मौरिसन ने हमले को लेकर विरोधी पार्टियों की निंदा की है। बता दें कि इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई सीनेटर फ्रेजर अनिंग द्वारा न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में मस्जिदों पर हुए आतंकवादी हमले पर विवादित बयानबाजी करने पर एक किशोर ने मीडिया के सामने ही उनके सिर पर अंडा फोड़ दिया था।