Xiaomi ने हाल ही में Redmi Note 8 के एक नए कलर वेरिएंट का टीजर जारी किया था. अब कंपनी ने इस स्मार्टफोन के नए कॉस्मिक पर्पल कलर वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है. Redmi Note 8 का ये नया कलर वेरिएंट चीन में हाल ही में लॉन्च हुए फोन के नेबूला पर्पल कलर वेरिएंट से मिलता जुलता है. इस नए वेरिएंट को लॉन्च करने के साथ ही कंपनी ने ये भी जानकारी दी है कि कॉस्मिक पर्पल कलर वेरिएंट की बिक्री भारत में 29 नवंबर से शुरू होगी.

Redmi Note 8 के कॉस्मिक पर्पल कलर वेरिएंट की जानकारी कंपनी ने आधिकारिक रेडमी इंडिया ट्विटर हैंडल के जरिए दी है. इसमें एक शॉर्ट प्रोडक्ट वीडियो भी शामिल है. नए कॉस्मिक पर्पल कलर वेरिएंट की पहली सेल 29 नवंबर को होगी. ग्राहक इस नए वेरिएंट को दोपहर 12 बजे से खरीद पाएंगे. इसकी बिक्री शाओमी की वेबसाइट और ऐमेजॉन इंडिया की साइट से होगी. आपको बता दें 29 नवंबर से ही शाओमी ब्लैक फ्राइडे सेल की भी शुरुआत होगी और ये सेल 2 दिसंबर तक जारी रहेगी.

Redmi Note 8 की शुरुआती कीमत 9,999 रुपये है. ये कीमत 4GB रैम और 64GB स्टोरेज की है. वहीं इसके 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपये रखी गई है. नए कॉस्मिक पर्पल कलर वेरिएंट के अलावा ये फोन ग्राहकों को मूनलाइट वाइट, नेप्चून ब्लू और स्पेस ब्लैक कलर वेरिएंट में भी उपलब्ध होगा. सेल के दौरान कुछ ऑफर्स का भी लाभ ग्राहक ले सकेंगे.

Redmi Note 8 Pro के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो डुअल-सिम (नैनो) सपोर्ट वाला ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई बेस्ड MIUI 10 पर चलता है और फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में 64MP का प्राइमरी सेंसर के साथ क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है. इस स्मार्टफोन में 6.53-इंच फुल-HD+ (1080 x 2340 पिक्सल) HDR डिस्प्ले मौजूद है और ग्राहकों को 8GB तक रैम के साथ ऑक्टा-कोर MediaTek Helio G90T प्रोसेसर मिलेगा. इसकी बैटरी 4,500mAh की है और यहां 18W फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट मिलेगा.