पढ़ाई-लिखाई होने के बावजूद कई बार आपको मनचाही नौकरी नहीं मिल पाती। यदि आप भी कुछ ऐसी ही परिस्थितियों से गुजर रहे हैं तो आज हम आपके लिए वास्तु के अनुसार कुछ ऐसे टोटके लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप अपनी मन मुताबिक नौकरी हासिल कर पाएंगे। आइए जानते हैं क्या हैं वो वास्तु टिप्स...

लाल रंग का रुमाल
इंटरव्यू के लिए जाते वक्त अपने पास लाल रंग का रुमाल जरुर रखें। अगर आप चाहें तो लाल रंग का ब्लेजर या फिर शर्ट भी ट्राई कर सकते हैं। मगर ध्यान रखें लाल रंग ज्यादा भड़कीला न हो। दिखने में वह लाइट शेड ही होना चाहिए।

कमरे में पीला रंग
पीला रंग लगभग सभी लोगों के लिए शुभ माना जाता है। लाल के साथ-साथ आप अपने पास पीला रंग भी रखें। कोशिश करें रात को आप जिस कमरे में सोते हैं वहां पर पीले रंग की हल्की लाइट जगती रहे। पीला रंग सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है।

आइऩा
कमरे की उत्तर दिशा वाली दीवार पर बड़ा सा आइना लगाएं। जिसमें आपका पूरा शरीर दिख सके। मगर ध्यान रखें सुबह उठते ही आप उसमें अपना चेहरा न देखें। इस तरह खुद को पूरी तरह शीशे में देखने से आपका आत्म विश्वास बढ़ेगा, जिससे आपको हर इंटरव्यू और कारोबार से जुड़ी डील में तरक्की मिलेगी।

घर से निकलते वक्त
इंटरव्यू या फिर किसी भी डील को तय करने के लिए घर से निकलते वक्त अपना दायां पैर सबसे पहले बाहर निकालें। घर से निकलने से पहले गणेश जी की पूजा करना न भूलें। इससे आपको इंटरव्यू में जरुर सफलता मिलेगी।