नई दिल्ली: टीम इंडिया मुंबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही है. इस मैच में हाल ही में सुर्खियों में रहे बल्लेबाज मार्नस लैबुशेनऑस्ट्रेलिया के लिए पहला वनडे मैच खेल रहे हैं. लैबुशेन ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए इस सीजन में टेस्ट मैचों में बेहतरीन बल्लेबाजी की है.

स्पिन को अच्छा खेलते हैं लैबुशेन
लैबुशेन ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे डेब्यू करने वाले  229वें खिलाड़ी हैं. वे स्पिन के खिलाफ बहुत अच्छी बल्लेबाजी करते हैं.  माना जा रहा है कि भारत में स्पिनर्स अच्छी गेंदबाजी करते हैं. ऐसे में लैबुशेन ऑस्ट्रेलिया को मजबूती दे सकते हैं.

Marnus Labuschagne is all set to make his ODI debut as he becomes Australia's ODI player No.229 🙌#INDvAUS pic.twitter.com/SCAFEwz7Yc

— ICC (@ICC) January 14, 2020

2018 में खेला था पहला टेस्ट
पाकिस्तान के खिलाफ 2018 में टेस्ट पदार्पण करने वाले लैबुशैन इस समय शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने पिछले पांच मैचों में 896 रन बनाकर टेस्ट रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल किया. अब तक 14 टेस्ट खेल चुके लैबुशेन 23 पारियो में चार सेंचुरी और 8 हाफ सेंचुरी लगा चुके हैं.

लैबुशेन ने पिछले महीने ही पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार प्रदर्शन कर दोनों ही टीमों के खिलाफ दो-दो सेंचुरी ठोक कर दुनिया भर के क्रिकेट पंडितों को हैरान कर दिया था. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में 215 और 59 रन पारी खेली थी. 25 साल के इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 549 रन बनाए थे. वे 2020 में दोहरा शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं.