Google Maps यूज करते हैं तो आपके लिए एक नया फीचर आ रहा है. ये फीचर खास कर उन लोगों को ज्यादा पसंद आएगा जो प्राइवेसी को पसंद करते हैं. इस फीचर का ऐलान सबसे  पहले गूगल ने अपने डेवेलपर कॉन्फ्रेंस Google I/O के दौरान किया था.

Android यूजर्स के लिए ये फीचर पहले से ही जारी किया जा चुका है. अब इसे iOS यूजर्स के लिए भी जारी किया जा रहा है. गूगल मैप्स में इनकॉग्निटो मोड आने के बाद अब यूजर्स इसे क्रोम के इनकॉग्निटो मोड की तरह ही यूज कर सकेंगे.

आपको बता दें कि गूगल क्रोम में इनकॉग्निटो मोड काफी पहले से ही है. गूगल मैप्स में दिए गए Incognito Mode यूज करने से आपकी लोकेशन हिस्ट्री सेव नहीं होगी. हालांकि लोकेशन डीटेल्स गूगल के सर्वर पर जाएगी, लेकिन इस हिस्ट्री के हिसाब से आपको सजेशन्स नहीं मिलेंगे और न ही लोकेशन इनफॉर्मेशन आपके जीमेल अकाउंट में सेव होगी.

iOS के गूगल मैप्स में Incognito Mode को यूज करने के लिए सर्च बार में अपनी प्रोफाइल फोटो पर टैप करके Turn on incognito mode सेलेक्ट करना होगा.
गौरतलब है कि Google का ये इनकॉग्निटो मोड न सिर्फ क्रोम में है, बल्कि ये ऑप्शन YouTube के लिए उपलब्ध है. कंपनी ने यूट्यूब के लिए ये फीचर पिछले साल ही लाया था. अगर आप आईफोन यूज करते हैं तो आप अपने Google Maps ऐप को अपडेट कर लें. अगर फिर भी आपको ये फीचर नहीं मिलता है तो आप कुछ समय तक इंतजार कर सकते हैं.