नई दिल्ली : देश में अब संक्रमित मरीजों की संख्या तीन हजार के पार पहुंच गई है. वहीं, 77 लोगों की मौत भी हो चुकी है. हालांकि 267 लोगों ने महामारी से जंग जीत ली है.

Increase of 302 #COVID19 cases in the last 12 hours; Total number of #COVID19 positive cases rise to 3374 in India (including 3030 active cases, 267 cured/discharged/migrated people and 77 deaths): Ministry of Health and Family Welfare pic.twitter.com/lpRhHeYEFb

— ANI (@ANI) April 5, 2020

लखनऊ में 16 लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है. किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी(KGMU) की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई है. वहीं गाजियाबाद जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया है कि कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या वहां 23 है, इनमें 3 डिस्चार्ज या​ ठीक हो चुके मरीज़ भी शामिल हैं.

राजस्थान की राजधानी जयपुर के सवाई मान सिंह चिकित्सालय में रविवार को कोविड—19 से संक्रमित 82 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई. कोरोना वायरस संक्रमण के छह नये मामलों की पुष्टि होने के साथ ही राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 210 हो गई है. कोविड—19 संक्रमण से राज्य में यह पांचवीं मौत है.

गुजरात में कोरोना वायरस से 61 वर्षीय महिला की मौत. सूरत के अस्पताल में महिला का इलाज किया जा रहा था.

कानपुर के अस्पताल में तब्लीगी जमात के लोगों ने डॉक्टर्स से बदतमीजी की है. तब्लीगी जमात के लोग वार्ड में नमाज पढ़ रहे थे और जब डॉक्टर्स ने उन्हें रोका तो उन्होंने बदतमीजी की.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि Covid-19 से लड़ने के लिए केंद्र सरकार से दिल्ली सरकार को कोई सहायता राशि नहीं मिली. उन्होंने इसे केंद्र की तरफ से शर्मनाक और सौतेला व्यवहार करार दिया.