चंडीगढ़: मौली जागरा थाना पुलिस ने रेलवे विभाग की टंकी के अंदर आशियाना बनाकर रहने वाले पांच शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों में तीन नाबालिग और दो गैंग के सरगना युवक शामिल हैं. उनसे वारदात की कई चीजें, बिस्तर देशी पिस्टल सहित अन्य काफी सामान बरामद भी हुआ है.

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने ट्रेन के अंदर जेब काटने, रेलवे ट्रैक के आसपास लूट, चेन स्नैचिंग, वाहन चोरी सहित तकरीबन 100 वारदातें कबूल की हैं. थाना पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ में लगी है.

टंकी के अंदर आशियाना
थाना प्रभारी इंस्पेक्टर नरेंद्र पटियाल को मिली सूचना के आधार पर पुलिस टीम एरिया में छानबीन कर रही थी. रेलवे स्टेशन और मौली जागरण थाना एरिया के बीच जंगल एरिया में बने टंकी के अंदर चोरों ने पूरा आशियाना बना रखा था. वारदात के बाद आरोपी जंगल एरिया से होते हुए उसी टंकी में जाकर छुप जाते थे.सामान को जब्त कर लिया पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वह पिछले कई महीने से ट्रेन के अंदर घुस के लोगों की जेब काट लेते थे. इसके अलावा स्नैचिंग चोरी और सरकारी संपत्ति चुराने की भी वारदातें करते थे. गैंग के 5 आरोपियों ने 100 से ज्यादा इस तरह की वारदातों को बड़ी सफाई से अंजाम दिया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ के साथ उनके आशियाने में रखे सारे सामान को जब्त कर लिया है.

चाकू की नोंक पर करते थे लूट
 पुलिस ने बताया कि गन पॉइंट और चाकू की नोंक पर बदमाश अकेले आने-जाने वाले राहगीरों को धमकाकर लूट की वारदातें करते थे. आरोपियों ने इससे पहले कई ऐसी लूट की वारदातें की हैं, जिनकी रिपोर्टिंग भी नहीं हुई.  वारदात के बाद अखबारों में खबर छपने से जानकारी मिलने के बाद कुछ दिन के लिए वे छिप जाते थे.