सोशल मीडिया के सबसे बेहतरीन प्लेटफॉर्म में से एक ट्विटर अब अपने नियम को सख्त करने जा रहा है. खबरों के मुताबिक ट्विटर अब अपने प्लेटफॉर्म पर ट्वीट और रिट्वीट के नियमों को बदलने पर विचार कर रहा है. अब यूजर इस बात का फैसला करेंगे कि उनका ट्वीट कोई अन्य यूजर रिट्वीट कर सकता है या नहीं. साथ ही यूजर इस बात का फैसला कर सकेंगे कि उन्हें किसी बातचीत का हिस्सा बनना है या नहीं.

ट्विटर के वाइस प्रेसिडेंट (डिजाइन ऐंड रिसर्च ) डेंटली डेविस ने कहा है कि ट्विटर इस पर विचार कर रहा है कि साल 2020 में वह कई तरह के बदलाव करे. ट्विटर ट्वीट को रिट्वीट करने का विकल्प बंद करने और बिना यूजर की सहमति के उसे किसी ट्वीट में मेंशन करने जैसे विकल्पों पर प्रतिबंध लगाने को लेकर सोच रही है.

Features that I’m looking forward to in 2020.

- Remove me from this conversation
- Don’t allow RT of this tweet
- Don’t allow people to @mention me without my permission
- Remove this @mention from this conversation
- Tweet this only to: hashtag, interest, or these friends

— Dantley (@dantley) November 5, 2019

अगर ट्विटर रिट्वीट जैसे ऑप्शन बंद कर देता है तो यूजर अपने किसी भी ट्वीट को वायरल होने से रोक सकते हैं. इसका कंट्रोल पूरी तरह से यूजर के पास होगा.

माना जा रहा है कि ट्विटर इस तरह के फैसले इसलिए भी लेने के बारे में सोच रहा है क्योंकि इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कई तरह से राजनीतिक हथकंडे का मंच बनता जा रहा है. हाल में ही ट्विटर ने कहा था कि वह अपने मंच पर राजनीतिक विज्ञापनों को बंद कर रहा है.