चीनी स्मार्टफोन मेकर Xiaomi आज MIUI 12 ग्लोबल लॉन्च कर रही है. इससे पहले इस सॉफ्टवेयर अपडेट को कंपनी ने चीन में Mi 10 Youth Edition के साथ पेश किया था.

MIUI 12 का लॉन्च इवेंट ऑनलाइन देख सकेंगे. ये इवेंट 19 मई को भारतीय समयानुसार ये शाम के 5.30 बजे से शुरू होगा. गौरतलब है कि कंपनी ने कहा है कि अलग-अलग चरणों में शाओमी के स्मार्टफोन में इसका अपडेट दिया जाएगा.

MIUI 12 ग्लोबल लाइव इवेंट देखने के लिए आप कंपनी के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर जा कर वेबकास्ट देख सकते हैं. इसके अलावा ट्विटर और फेसबुक पर इस इवेंट का लाइव स्ट्रीम देखा जा सकता है.

MIUI 12 के कई फीचर्स के बारे में हमने आपको पहले भी बताया है. इनमें डार्क मोड से लेकर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कॉलिंग जैसे नए फीचर्स दिए गए हैं. प्राइवेसी कंट्रोल पर भी कंपनी ने खास ध्यान देने की बात की है.

कंपनी के मुताबिक MIUI 12 में बेहतर प्राइवेसी कंट्रोल के लिए Barbed Wire फीचर दिया गया है. इसके अलावा नए वॉलपेपर्स और ट्रांजिशन इफेक्ट्स भी दिए गए हैं. मार्स और अर्थ से इंस्पायर्ड लाइव वॉलपेपर्स भी दिए गए हैं और ये खुद से ऐडजस्ट हो सकते हैं.

इस अपडेट में फिजिकल ऐक्टिविटी ट्रैक करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मोशन बिहैवियर परसेप्शन ऐल्गोरिद्म दिया गया है. ये वॉकिंग, रनिंग और साइकलिंग जैसी ऐक्टिविटीज को मॉनिटर और ट्रैक करता है.