बॉलीवुड की ‘चांदनी’ यानी श्रीदेवी ने को इस दुनिया से गए हुए 24 फरवरी को 1 साल पूरा हो जाएगा। दुबई में अपने भांजे मोहित की शादी में शरीक होने गईं श्रीदेवी बाथरूम के बाथटब में डूबने की वजह से 54 साल की उम्र में अपने चाहने वालों को अलविदा कह गईं।श्रीदेवी ने अपने चाहने वालों को ऐसा सदमा दिया है कि फैंस आज भी उन्हें अपने आसपास ही महसूस करते हैं। उनके दिलों में ‘चांदनी’ की यादें अभी भी जिंदा हैं। शायद ही कभी बोनी और उनकी बेटियां श्रीदेवी की मौत के सदमे से बाहर आ पाएंगी। तो चलिए जानते हैं श्रीदेवी और बोनी कपूर के रिश्ते से जुड़े रोचक किस्सों के बारे में...

मिथुन चक्रवर्ती से हुई थी पहली शादी : बॉलीवुड का ऐसा कपल जिन्होंनें प्यार तो किया लेकिन साथ नही रह पाए। वो थे श्रीदेवी और मिथुन चक्रवर्ती। कहा जाता है कि मिथुन शादीशुदा थे, और इनकी इस एक्सट्रा मैरिटल अफेयर का इनके शादीशुदा ज़िंदगी पर बुरा असर पड़ने लगा, तभी मिथुन ने एक प्रेस कॉंफ्रेंस बुलाकर अपने और श्रीदेवी के रिश्ते को लेकर बात की। दोनों ने एक-साथ कई सुपहिट फिल्मों में काम किया।

जिसके बाद 1996 में श्रीदेवी ने मशहूर फिल्म निर्देशक बोनी कपूर से शादी करके सबको चौंका दिया। बोनी और श्रीदेवी की लव स्टोरी फिल्म मिस्टर इंडिया के दौरान शुरू हुई थी। 1993 में उन्होंने श्रीदेवी से अपने प्यार का इजहार किया। बोनी भी पहले से शादीशुदा थे।25 मार्च 2012 को कैंसर से उनकी पहली पत्नी मोना की मौत हो गई थी। बोनी कपूर के पहली पत्नी मोना से दो बच्चे हैं अर्जुन कपूर और बेटी अंशुला कपूर। हीं श्रीदेवी से दो बेटियां हैं जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर।

शादी से पहले प्रेेग्नेंट हो गई थीं श्रीदेवी : खबरों के मुताबिक 1996 में जब उनकी शादी निर्देशक बोनी कपूर से हुई, तो श्रीदेवी 7 महीने की प्रेग्नेंट थीं। इस खबर के सामने आने के बाद इन दोनों ने शादी कर ली थी। शादी के बाद श्रीदेवी ने जाहन्वी कपूर को जन्म दिया था, जिन्होंने बॉलीवुड फिल्म धड़क से डेब्यू किया है।


कहा जाता है कि श्रीदेवी ने खुद शादी से पहले अपनी प्रेग्नेंसी की बात को स्वीकार किया। बोनी कपूर के पहली पत्नी मोना से दो बच्चे हैं अर्जुन कपूर और बेटी अंशुला कपूर। हीं श्रीदेवी से दो बेटियां हैं जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर।