कोच्चि : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मालदीव जाने से पहले केरल के गुरुवायुरप्पन (श्री कृष्ण) मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंच गए हैं. गुरुवायुरप्पन मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कमल के फूल से तौला गया है. दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी का यह पहला दौरा है. पूजा-अर्चना करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी कार्यकर्ताओं की 'अभिनव सभा' को भी संबोधित करेंगे. गुरुवायुरप्पन मंदिर पांच हजार साल पुराना मंदिर है गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मंदिर में आ चुके हैं.

Kerala: Prime Minister Narendra Modi arrives at Sri Krishna Temple in Guruvayur of Thrissur. pic.twitter.com/AaTKpfBlQT

— ANI (@ANI) June 8, 2019

Kerala: Prime Minister Narendra Modi at Sri Krishna Temple in Guruvayur of Thrissur. pic.twitter.com/hSH2UbMGIy

— ANI (@ANI) June 8, 2019

शनिवार को मालदीव में रुकने के बाद रविवार को मोदी श्रीलंका पहुंचेंगे. यात्रा पर रवाना होने से पहले मोदी ने कहा था कि दोनों जगह उनका यह दौरा नेबरहुड फर्स्ट की नीति को दर्शाता है. उन्होंने कहा कि इस यात्रा से दोनों ही देशों से भारत के संबंध और मजबूत होंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि शनिवार से शुरू हो रही मालदीव और श्रीलंका की उनकी यात्रा से भारत द्वारा ‘पड़ोस पहले’ नीति को दिया जाने वाला महत्व प्रतिबिंबित होता है और इससे समुद्र से घिरे दोनों देशों के साथ द्विपक्षीय संबंध और मजबूत होंगे. मोदी लोकसभा चुनाव में जीतकर दोबारा सत्ता में आने के बाद अपनी पहली द्विपक्षीय यात्रा के तहत सबसे पहले मालदीव जाएंगे. वह मालदीव से रविवार को श्रीलंका जाएंगे