बीजिंग: चीन की दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी के अगले बड़े फोन मेट 30 प्रो में डिस्प्ले समान्य से अधिक 90 डिग्री कर्व होने की उम्मीद की जा रही है. कयास लगाए जा रहे हैं कि यह एक ओएलइडी डिस्प्ले के साथ कम से कम 6.17 इंच वाइड होगा.

स्टफ टीवी ने शुक्रवार को कहा, "अब, स्मार्टफोन पर कर्व साइड कुछ नया नहीं है, लेकिन ये नए लीक मेट 30 प्रो के लिए लगभग 90 डिग्री कर्व के साथ डिजाइन में एक क्रांतिकारी बदलाव दिखाते हैं."

इसमें आगे कहा गया, "लीक हुई तस्वीरें मोबाइल फोन के पिछले हिस्से को स्क्रीन से 90 डिग्री नीचे जाने के लिए दिखाती हैं, जिससे फोन संभवत: पूरी तरह से आयताकार आकार में हो जाता है और ज्यादातर फोन ओएलईडी स्क्रीन से ढक जाता है."

आने वाले स्मार्टफोन हुवावे मेट 30 प्रो के रेंडर्स कुछ दिन पहले ऑनलाइन लीक हुए थे, जो बताते हैं कि डिवाइस के फ्रंट में बहुत पतले बेजेल्स मिलेंगे और इसमें डुअल-लेंस फ्रंट-फेसिंग कैमरा के साथ एक होल-पंच नॉच होगा.

लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक डिवाइस के ब्लैक, रेड और ब्लू रंगों में आने की उम्मीद है. हैंडसेट के बारे में पिछली अटकलों में बताया गया कि 6.7 इंच क्यूएचडी प्लस स्क्रीन, एक 4,200 एमएएच की बैटरी के साथ हुवावे के किरिन 985 प्रोसेसर के फोन में होने की उम्मीद है.