विश्व कप 2019 के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम पहले गेंदबाजी के लिए मैदान पर उतरेगी.

दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है. इस बड़े मुकाबले में दोनों ही टीमें बिना किसी के बदलाव के मैदान पर उतर रही है.

इंग्लैंड के फैंस के लिए अच्छी खबर यह है कि सेमीफाइनल मैच में मुश्किल में दिख रहे ओपनर बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो पूरी तरह से फिट हो चुके हैं.

वहीं न्यूजीलैंड की टीम चाहेगी की पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ एक विशाल स्कोर खड़ा उस पर दवाब बनाए.

मेजबान इंग्लैंड की टीम 27 साल बाद विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है. विश्व कप के इतिहास में इंग्लैंड चौथी बार फाइनल में पहुंची है. वहीं न्यूजीलैंड की टीम लगातार दूसरी बार विश्व कप के फाइनल में पहुंची है.

दोनों ही टीमें अबतक एक बार भी विश्व कप का खिताब जीतने में कामयाब नहीं हो पाई है. ऐसे में दोनों ही टीमों नजर पहली बार विश्व कप का खिताब अपने नाम करने पर होगी.

टीमें-
इंग्लैंड:
जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, मार्क वुड.

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, जेम्स नीशम, टॉम लाथम (विकेटकीपर), कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, मिशेल सेंटनर, मैट मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन.