अमेरिका का न्यू यॉर्क शहर शनिवार को पूरी तरह अंधेरे में डूबा हुआ नजर आया. यहां अचानक बिजली चली गई और पूरा शहर अंधेरे में डूब गया. इससे शहर में रहने वाले लगभग 50,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए. ब्लैकआउट से मिडटाउन मैनहट्टन और अपर वेस्ट साइड सबसे अधिक प्रभावित हुए.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बिजली सेवा कंपनी कॉन एडिसन ने बताया कि शनिवार रात 8.30 बजे अचानक बिजली गुल हो गई. इससे दक्षिण की 40वीं स्ट्रीट से लेकर उत्तर में 72वीं स्ट्रीट तक और फिफ्थ एवेन्यू से हडसन नदी तक फैले क्षेत्र प्रभावित हुए. वहीं प्रसिद्ध टाइम्स स्क्वायर के बिलबोर्ड्स पर भी अंधेरा छा गया.

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, हेल्स किचन के सभी रेस्टोरेंट भी अंधेरे में डूब गए और शहर के प्रभावित हिस्सों में स्ट्रीट लाइट्स भी बंद हो गईं. यही नहीं बिजली नहीं होने के कारण शहर का सबवे सिस्टम भी काफी हद तक प्रभावित हुआ. बिजली नहीं होने के कारण चार स्टेशनों को बंद कर दिया गया. वहीं एनवाईसीटी सबवे ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'यह मैनहट्टन में एक व्यस्त रात रही है, लेकिन बसें अभी भी चल रही हैं और पूरे मैनहट्टन में बैकअप जनरेटर स्थापित किए जा रहे हैं.'

 मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी (एमटीए) ने ट्वीट किया कि, छठे एवेन्यू और आठवें एवेन्यू पर सिग्नल प्रभावित हुए थे, जिससे डी, एफ, एम, ए, सी, ई लाइनों की सेवाएं बाधित हुईं हैं.

न्यूयॉर्क सिटी के मेयर बिल डे ब्लासियो ने ट्वीट किया कि, मैनहोल की आग के कारण हुए ब्लैकआउट को ठीक कराने के लिए एनवाईसी आपातकालीन प्रबंधन, पुलिस, अग्निशमन विभाग और शहर की अन्य एजेंसियों के मिल कर काम कर रहा है.