आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2019 का अंत हो गया है लेकिन अब टीम इंडिया के दिग्गज एमएस धोनी के भविष्य को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक अब एमएस धोनी को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टीम से भी बाहर करने का फैसला कर लिया है.

एबीपी न्यूज़ को मिली जानकारी के मुताबिक आगानी वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए 17 या 18 जुलाई को होने वाली बैठक में टीम चुनी जाएगी. जिसमें से एमएस धोनी को टीम से बाहर करने की खबरें आ रही हैं. सलेक्टर्स ऐसे संकेत दे रहे हैं कि अब धोनी को टीम इंडिया में जगह नहीं मिलेगी.

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद धोनी के करियर को लेकर उनसे बात करने वाले हैं. बीसीसीआई के सोर्स के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है, ''पंत जैसे खिलाड़ी अब अपने चांस की उम्मीद कर रहे हैं. धोनी अब पहले ही तरह बल्लेबाजी नहीं कर पाते हैं और उनकी धीमी बल्लेबाजी का असर टीम की परफॉर्मेंस पर पड़ रहा है.''

एबीपी न्यूज़ को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक खुद टीम इंडिया के चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद भी धोनी से मिलने वाले हैं. जो कि उनसे उनके संन्यास को लेकर बात करने वाले हैं.

इतना ही नहीं मिल रही जानकारी के मुताबिक एमएस धोनी को अगले साल होने वाले विश्वकप टी20 टीम का हिस्सा भी नहीं माना जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक एमएस धोनी अगले साल टी20 टीम के प्लान में भी शामिल नहीं हैं.

आपको बता दें कि भारतीय टीम आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई. जिसके बाद से ऐसी खबरें हैं कि धोनी अब किसी भी क्षण अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं.

पिछले लंबे समय से एमएस धोनी की फॉर्म और उम्र को लेकर ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि एमएस धोनी अब किसी भी वक्त अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं. हालांक खुद धोनी की तरफ से ऐसा कोई भी ऐलान नहीं किया गया है.

इतना ही नहीं वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार के बाद विराट कोहली की कैंप्टेंसी भी सवालों के घेरे में है. इससे पहले सामने आई रिपोर्ट्स में दावा किया गया था विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को वेस्टइंडीज दौरे से आराम दिया जा सकता है.

विराट कोहली को आराम दिए जाने पर रोहित शर्मा वनडे और अंजिक्य रहाणे टेस्ट की कमान संभालते हुए दिख सकते हैं. बता दें कि टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से शुरू हो रहा है. भारत इस दौरे पर तीन टी20 मैच, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगा.