समाजवादी पार्टी (SP) के राज्यसभा सांसद और पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने आज (सोमवार) राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. बीते कुछ समय से अखिलेश यादव और नीरज शेखर के बीच तनाव चल रहा था.

दरअसल, लोकसभा चुनाव में वह अपने परिवार की परंपरागत सीट बलिया से टिकट मांग रहे थे, लेकिन समाजवादी पार्टी ने टिकट नहीं दिया था, जिसके बाद से वो नाराज चल रहे थे.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि नीरज शेखर कल (मंगलवार) दोपहर 12:30 बजे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो सकते हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि 2020 में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उन्हें उत्तर प्रदेश से राज्यसभा में भेज सकती है.

हालांकि उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दिया है, बताया जा रहा है कि राज्यसभा अध्यक्ष ने नीरज शेखर के इस्तीफा को स्वीकार भी कर लिया है.

गौरतलब है कि 8 बार बलिया से सांसद रहे चंद्रशेखर के निधन के बाद उपचुनाव कराया गया था, जिसमें उनके बेटे नीरज शेखर ने जीत हासिल की थी.  2009 के लोकसभा चुनाव में भी नीरज को जीत मिली लेकिन 2014 के चुनाव में नीरज हार गए थे. वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने उन्हें बलिया से चुनाव मैदान में नहीं उतारा था.