सैमसंग गैलेक्सी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट सीरीज के लाखों दीवाने है. हर साल इस सीरीज की अगली कड़ी का यूजर्स को इंतजार रहता है. ऐसी खबरें हैं कि सैमसंग गैलेक्सी कॉर्पोरेशन अपने नए स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट10 को दक्षिण कोरिया में अगस्त के अंत तक लॉन्च करेगा. टेक इंडस्ट्री के सूत्रों ने इस बारे में जानकारी दी है.

लोकल मोबाइल वेंडर्स के अनुसार, 23 अगस्त को घरेलू बाजार में ऑफीशियल लॉन्च से पहले न्यूयॉर्क में 7 अगस्त को एक कार्यक्रम की उम्मीद है, जिसमे सैमसंग ने इसके दो दिन बाद गैलेक्सी नोट10 के लिए पूर्व-आदेशों को स्वीकार करने की योजना बनाई है.

समाचार एजेंसी योनहाप ने शुक्रवार को यह जानकारी दी कि दक्षिण कोरिया में डिवाइस केवल 5जी को सपोर्ट करेगा. हालांकि, ग्लोबल बाजार के लिए यह दोनों 4जी और 5जी मॉडल में उपलब्ध रहेगा.

सैमसंग ने शेड्यूल पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है.
बीते दिनों इस बारे में अटकलें जोरों पर थीं कि कंपनी गैलेक्सी नोट 10 के साथ गैलेक्सी नोट 10 प्रो भी लॉन्च करने वाली है. कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि कंपनी गैलेक्सी नोट 10 प्रो को गैलेक्सी नोट 10 प्लस के नाम से लॉन्च करने वाली है.

लीक्स के मुताबिक, गैलेक्सी नोट 10 प्लस का डिस्प्ले 6.7 इंच का होगा और साथ में इसका 5जी वेरिएंट भी लॉन्च किया जाएगा. तस्वीरों में गैलेक्सी नोट 10 प्लस के मॉडल के पिछले हिस्से में एलईडी फ्लैश और टाइम-ऑफ-फ्लाइट के साथ वर्टिकल कैमरा सेटअप की झलक भी देखी जा सकती है. इससे पहले गैलेक्सी एस10 सीरीज़ के साथ भी कंपनी ने ऐसा ही किया था, गैलेक्सी एस10 के साथ गैलेक्सी एस10 प्लस को उतारा गया था.

गैलेक्सी गैलेक्सी नोट 9 को 1000 डॉलर में लॉन्च किया गया था. इसलिए, माना जा रहा है कि इसकी कीमत उससे ज्यादा ही होगी. हालांकि कीमत की सही जानकारी इसके लॉन्च होने पर ही पता चलेगी.