नई दिल्ली: वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद पाकिस्तान के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज फखर जमान को एक बड़ी कामयाबी मिली है. फखर जमान ने टी-20 ब्लास्ट में खेलने के लिए ग्लेमोर्गन के साथ करार किया है. वह आस्ट्रेलिया के शॉन मार्श की जगह टूर्नामेंट के पहले हाफ में खेलेंगे.

29 साल के बल्लेबाज फखर टूर्नामेंट में टीम के लिए 8 मैच खेलेंगे. लीग के आखिरी 6 मैच में शॉन मार्श के वापस आने की उम्मीद है. ग्लेमोर्गन क्रिकेट के निदेशक मार्क वॉलेस ने कहा, "टूर्नामेंट की शुरुआत में शॉन मार्श को खोना दुखद है, लेकिन फखर का टीम से जुड़ना क्लब के लिए अच्छी खबर है. वह एक शानदार क्रिकेट खिलाड़ी हैं और दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक है. उन्होंने बड़े मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया है."

इस मौके पर फखर ने कहा, "मैं ग्लेमोर्गन से जुड़कर खुश हूं हूं और कार्डिफ में खेलने के लिए उत्साहित हूं. मेरी यहां 2017 में हुए चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल से जुड़ी कुछ अच्छी यादें हैं और मैं नई यादें बनाने की कोशिश करुंगा." फखर ने अबतक 89 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें 30 अंतर्राष्ट्रीय मैच हैं. उन्होंने इस प्रारूप में 28 की औसत से 2,300 रन जड़े हैं.

हालांकि वर्ल्ड कप के दौरान फखर काफी खराब रहा. वर्ल्ड कप के 8 मैच में फखर सिर्फ 186 रन ही बना पाए जिसमें एक अर्धशतक शामिल था. पाकिस्तान की टीम भी लीग राउंड में ही बाहर हो गई थी और सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाई.