नई दिल्ली: मुश्किल दौर से गुजर रही टेलीकॉम कंपनी BSNL ने यूजर्स को लुभाने के लिए नए ऑफर और सर्विस शुरू लेकर आई है. इसी कड़ी में बीएसएनएस ने अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस को भी दोबारा शुरू किया है. इतना ही नहीं BSNL ने इस सर्विस को रीलॉन्च करने के साथ अपने यूजर्स को 5GB डेटा भी ऑफर किया है. खास बात यह है कि यह डेटा बिल्कुल फ्री है और यूजर्स को इसके लिए कोई कीमत नहीं चुकानी होगी.

कंपनी ने यह सर्विस अपने उन यूजर्स के लिए शुरू की है जिनके पास लैंडलाइन कनेक्शन तो हैं लेकिन ब्रॉडबैंड सर्विस का इस्तेमाल नहीं करते हैं. अगर यूजर्स यह सर्विस लेते हैं तो उन्हें एक महीने के लिए 5GB फ्री डेटा मिलेगा जिसकी स्पीड 10Mpbs रहेगी. इतना ही नहीं यूजर्स 5GB डेटा खत्म होने के बाद 1Mbps की स्पीड के साथ फ्री में इंटरनेट चला सकते हैं.

एमेजन प्राइम सेवा भी मिल रही है फ्री
बीएसएनएल ने अंडेमान और निकोबार सर्कल को छोड़कर बाकी सभी सर्कल में इस सेवा को लॉन्च किया है. बीएसएनएल के इस ऑफर में यूजर्स को किसी तरह का सिक्योरिटी चॉर्ज भी नहीं देना होगा. बीएसएनएल यूजर्स को जोड़ने के लिए एमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन भी फ्री दे रही है. BSNL के 499 रुपये से ज्यादा के सभी प्लान्स पर बीएसएनएल का सब्सक्रिप्शन बिल्कुल फ्री मिलेगा.

इससे पहले एमेजन प्राइम का ऑफर 799 रुपये की कीमत से ज्यादा वाले प्लान्स पर दिया जा रहा था, लेकिन BSNL ने इसमें अब बदलाव किए हैं. बता दें कि अगर आप अलग से प्राइम का सब्सक्रिप्शन लेते हैं तो आपको एक साल के लिए 1000 रुपये पे करने पड़ते हैं.

मोबाइल प्लान्स में नए ऑफर
मोबाइल सर्विस को लेकर भी कंपनी ने कुछ बदलाव करने का फैसला किया है. बीएसएनएल ने 96 रुपये का एक नया प्लान पेश किया है जिसमें यूजर्स को 180 दिन की वैलिडिटी के साथ फ्री कॉलिंग का लाभ मिलेगा. इसके साथ ही यूजर्स हर दिन 100 मैसेज भी फ्री इस्तेमाल कर सकते हैं.