नई दिल्लीः इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (ISRO) ने चंद्रयान-2 के लॉन्च होने की नई तारीख का ऐलान कर दिया है. चंद्रयान-2 अब 22 जुलाई को दोपहर 2 बजकर 43 मिनट पर लॉन्च किया जाएगा. बता दें कि इससे पहले सोमवार 15 जुलाई को चंद्रयान-2 को अंतरिक्ष के लिए उड़ान भरनी थी, मगर तकनीकी खराबी के कारण इसे निरस्त कर दिया गया था. भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी ने अपने जियोसिंक्रोनस सैटेलाइट लॉन्च व्हीकल मार्क-3 (जीएसएलवी मार्क-3) में आई तकनीकी खराबी को ठीक कर लिया है.

Indian Space Research Organisation (ISRO): Chandrayaan-2 launch, which was called off due to a technical snag on July 15, 2019, is now rescheduled at 2:43 pm IST on July 22, 2019. #Chandrayaan2 pic.twitter.com/zy62eISQQA

— ANI (@ANI) July 18, 2019

बता दें कि बुधवार को एक अधिकारी ने मीडिया को बताया था कि रॉकेट के लांच के लिए कई तारीखों पर विचार किया जा रहा है. उन्होंने बताया था कि लांच की तिथि 20 से 23 जुलाई के बीच रखी जा सकती है. रॉकेट को भारत के दूसरे चंद्रमा मिशन चंद्रयान-2 के साथ सोमवार तड़के 2:51 बजे उड़ान भरनी थी. मगर अधिकारियों को इस लांचिंग के एक घंटा पहले एक खामी का पता चला जिसके बाद इसे स्थगित कर दिया गया.

इसके बाद इसरो ने ट्वीट किया था, "इसरो को प्रक्षेपण से एक घंटा पहले एक तकनीकी खराबी का पता चला. एहतियात के तौर पर चंद्रयान-2 के प्रक्षेपण को रोक लिया गया. संशोधित प्रक्षेपण तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी."