न्यूली मैरिड कपल्स को देखकर लगता है कि वो प्यार व रोमांस में डूबे होंगे। मगर ज्यादातर मामलों में एक दूसरे को समझने और परिवार की उम्मीदें पूरी-पूरी करने के चक्कर में कपल्स के बीच तनाव बढ़ जाता है। वहीं रिश्ते में आए इस तनाव का एक कारण वास्तु दोष भी हो सकता है। जी हां, कपल्स द्वारा की गई कुछ गलतियां रिश्ते में तनाव का कारण बन सकती हैं। ऐसे में अगर आप अपने रिश्ते में प्यार, रोमांस और खुशहाली बनाए रखना चाहते हैं तो भूलकर भी ये गलतियां ना करें।

सही दिशा में हो बिस्तर
सबसे पहले तो इस बात का ध्यान रखें कि आपका बिस्तर सही दिशा में हो। वास्तु के अनुसार, नवविवाहितों का बिस्तर पूर्व-पश्चिम दिशा में होना चाहिए।

तेज रोशनी वाले बल्व
तेज रोशनी वाले बल्व के कारण भी पति-पत्नी के बीच तकरार बढ़ती है। वास्तु के अनुसार, बेडरूम में हल्के ब्लू, ग्रीन या पिंक बल्व लगाने चाहिए। इससे पति-पत्नी में प्यार बढ़ता है।

सोने का सही तरीका
सिर्फ न्यूली मैरिड ही नहीं बल्कि वैसे भी पत्नी को अपने पति की दाईं तरफ सोना चाहिए। दरअसल, पत्नी को पति का बायां अंग माना गया है। जबकि पति को पत्नी का दायां हिस्सा माना गया है। सही पोजीशन में सोने से पति-पत्नी के बीच प्यार व तालमेल बना रहता है।

ना हो 1 से ज्यादा गद्दे
नवविवाहित जोड़ों के कमरे में एक से ज्यादा गद्दे नहीं होने चाहिए। कहा जाता है कि इससे पति पत्नी का प्यार बंट जाता है और उनके रिश्ते में दूरियां आ जाती हैं।

इलेक्ट्रॉनिक सामान
वास्तु के अनुसार, न्यूली मैरिड कपल्स के रखा में इलेक्ट्रॉनिक सामान भी उनके बीच तनाव का कारण बनता है। इसे रखने से नेगेटिव एनर्जी फैलती है, जो पति-पत्नी के प्यार को कम कर देती है।

जूते-चप्पल
अगर आपकी भी अभी-अभी शादी हुई है तो बेडरूम में भूलकर भी जूते-चप्पल ना लेकर जाएं। इससे पति-पत्नी के मूड खराब हो जाता है और बेडरूम में उनका मन नहीं लगता है।

ना रखें पानी से जुड़ी कोई चीज
बेडरूम का दाहिना कोने को 'रिलेशनशिप कोना' कहा जाता है इसलिए इस कोने को लाल या गुलाबी फूलों से सजाएं। इससे आपका रिश्ता महकता रहेगा। मगर इस कोने में पानी से जुड़ी कोई चीज या तस्वीर न रखें।

बैंबू प्लांट
अपने बेडरूम में जोड़े से 2 पौधे रखें। इसके लिए आप बैंबू रख सकते हैं, जिसे समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। इन्हें जोड़े से रखने से प्यार खूब बढ़ेगा।