पटनाः एलजेपी सांसद और रामविलास पासवान के भाई रामचंद्र पासवान का निधन हो गया है. उन्होंने दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में अंतिम सांस ली. कई दिनों से उनकी स्थिति नाजुक थी. लेकिन इलाज के दौरान उनका निधन हो गया.

रामचंद्र पासवान को 10 जुलाई को हार्ट अट्रैक का दौरा पड़ा था. जिसके बाद लगातार उनका इलाज चल रहा था. उन्हें राम मनोहर लोहिया अस्पताल दिल्ली में भर्ती किया गया था. लेकिन उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई थी. वहीं, रविवार दोपहर को उन्होंने अस्पताल में ही अंतिम सांस ली.

चिराग पासवान ने भी रामचंद्र पासवान के निधन की जानकारी ट्वीट कर दी है.
बताया जा रहा है कि रामचंद्र पासवान ने दिल्ली स्थित आवास पर रात में सीने में दर्द की शिकायत की थी. जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहीं, रामविलास पासवान भी उनका हाल चाल जानने आए थे.

रामचंद्र पासवान एलजेपी प्रमुख रामविलास पासवान के छोटे भाई थे. वह समस्तीपुर से सांसद भी थे. लोकसभा चुनाव 2019 में समस्तीपुर से उन्होंने दूसरी बार जीत दर्ज की थी.

57 साल के रामचंद्र पासवान पहली बार 1999 में रोसरा से सांसद बने थे. उसके बाद दूसरी बार भी वह 2004 में रोसरा से ही सांसद बने. जबकि 2014 और 2019 में समस्तीपुर से रामचंद्र पासवान सांसद बने.