नई दिल्ली: चाइनीज स्मार्टफोन मेकर शाओमी का सब ब्रैंड रेडमी जल्द ही अपना सबसे धमाकेदार स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है. रिपोर्ट्स की मानें तो रेडमी 64 मेगापिक्सल के कैमरा वाला स्मार्टफोन लाने पर काम कर रहा है. रेडमी ने हाल ही में एक बड़ा एलान करने का दावा किया था और अब पुष्टि की है कि वह जल्द ही 64 मेगापिक्सल के रियर कैमरा वाला स्मार्टफोन लॉन्च करेगा.

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि रेडमी 64 मेगापिक्सल के कैमरा वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली पहली कंपनी बन सकती है. रेडमी इस कड़ी में रियलमी और सैमसंग को मात दे सकता है. रियलमी ने भी कुछ दिन पहले अपने 64 मेगापिक्सल वाले अपकमिंग स्मार्टफोन के कुछ सैंपल पेश किए थे.

रेडमी ने अब तक अपने 64 मेगापिक्सल कैमरा वाले स्मार्टफोन की किसी के साथ तुलना पर कुछ नहीं कहा है. लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि रियलमी की तरह रेडमी भी सैमसंग के 64 मेगापिक्सल वाले रियर सेंसर का इस्तेमाल कर सकता है. ये पहला मौका होगा जब किसी स्मार्टफोन में 64 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेंसर देखने को मिलेगा.

वहीं प्रोसेसर बनाने वाली कंपनी क्वॉलकॉम ने दावा किया था कि इस साल के अंत में 100 मेगापिक्सल वाले सेंसर भी स्मार्टफोन में इस्तेमाल किए जा सकते हैं. रेडमी ने 64 मेगापिक्सल के सेंसर के अलावा स्मार्टफोन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.

इस साल की शुरुआत से ही स्मार्टफोन मेकर्स के बीच 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेंसर देने को लेकर होड़ मची हुई है. आने वाले वक्त में कंपनियां अपने प्रीमियर स्मार्टफोन में 64 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेंसर दे सकती हैं, जबकि बजट रेंज के स्मार्टफोन में 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेंसर परमानेंट विकल्प बन सकता है.