नई दिल्ली : हरियाणा की राजनीति के बड़े चेहरे में शुमार और कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के घर और दफ्तर पर आयकर विभाग ने छापा मारा है. रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार सुबह आयकर विभाग की टीम हरियाणा के हिसार के सेक्टर-15 में स्थित कुलदीप बिश्नोई के ठिकानों पर पहुंची. आयकर टीम के साथ स्थानीय पुलिस भी मौजूद थी.

माना जाता है कि आयकर टीम कुलदीप बिश्नोई के दुकान पर भी तलाशी कर रही है. सूत्रों के मुताबिक कुलदीप बिश्नोई और उनकी पत्नी रेणुका घर में मौजूद नही हैं. रिपोर्ट के मुताबिक कुलदीप बिश्नोई की मां घर पर हैं. कड़ी सुरक्षा में आयकर की टीम कागजातों को तलाश रही है. आयकर टीम ने घर में मौजूद सभी सदस्यों के फोन नंबर ले लिए हैं.

बता दें कि कुलदीप बिश्नोई आदमपुर के विधायक हैं. कुलदीप बिश्नोई हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के बेटे हैं. आदमपुर भजनलाल परिवार का गढ़ रहा है. हालांकि इस बार के लोकसभा चुनाव में कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई को हार मिली थी. कुलदीप बिश्नोई की पत्नी रेणुका भी हांसी सीट से विधायक हैं. आयकर विभाग की छापामारी पर अबतक कुलदीप बिश्नोई के परिवार या खुद उनकी प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है. बता दें कि हरियाणा में इसी साल विधानसभा चुनाव होने को हैं. इस लिहाज से आयकर विभाग द्वारा छापेमारी की ये घटना राजनीतिक रंग भी ले सकती है.

कुलदीप बिश्नोई ने 2007 में हरियाणा जनहित कांग्रेस-भजनलाल नाम की पार्टी बनाई थी. कुलदीप बिश्नोई ने ये कदम तब उठाया था, जब उन्हें तत्कालीन सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा की आलोचना करने के लिए पार्टी से बाहर का रास्ता निकाल दिया गया था. हालांकि वो बाद में फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए थे.