राजनांदगांवः छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनादंगांव में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. सीएएफ, जिला बल और डीआरजी की संयुक्त कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने यहां 7 नक्सली मार गिराए हैं. सुरक्षाबलों ने हमले में मारे गए सभी नक्सलियों के शव बरामद भी कर लिए हैं.

घटना राजनांदगांव के पथाना बागनदी और बोरतलाव के बीच महाराष्ट्र सीमा से सटे शेरपार और सीतागोटा के बीच की है. दरअसल, सुरक्षाबलों को शेरपार और सीतगोटा के बीच पहाड़ियों में माओवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. जिसके आधार पर जिला बल, डीआरजी और सीएएफ की एक टीम इस इलाके के लिए रवाना की गई थी. जहां आज सुबह 08.00 से माआवोदियों के साथ मुठभेड़ चल रही है.

DM Awasthi, Director General of Police, Chhattisgarh: 7 Naxals killed in an encounter with District Reserve Guard (DRG) in Sitagota jungle under Bagnadi Police Station in Rajnandgaon. Arms and ammunition recovered. Operation is still underway. pic.twitter.com/OPNt9XEx7f

— ANI (@ANI) August 3, 2019

मुठभेड़ में अभी तक 07 माओवादियों के शव बरामद किए जा चुके हैं. इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने माओवादियों के कैंप भी ध्वस्त कर दिए हैं. घटना स्थल से सुरक्षाबलों को AK-47, 303 राइफल, 12 बोर बंदूक, सिंगल शाट रायफल सहित और अन्य गोला बारूद बरामद हूआ है. नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच चल रही मुठभेड़ के बारे में जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि इलाके में अभी भी मुठभेड़ जारी है और अन्य और भी माओवादियों के मारे जाने की संभावना है.