नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के खत्म किए जाने के बाद से पाकिस्तान पूरी दुनिया में रो रहा है लेकिन उसे कहीं से समर्थन नहीं मिला. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि उन्होंने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का मामला अंतरराष्ट्रीय मंचों पर रखा लेकिन पूरी कोशिश के बावजूद किसी ने हमारा साथ नहीं दिया. इस तरह से कश्मीर पर पाकिस्तान अपनी हार को स्वीकार कर रहा है. कुरैशी ने कहा कि हमने यूएन में आवाज उठाई लेकिन समर्थन नहीं मिला.

उधर, ईद पर पाकिस्तान में मातम पसरा रहा. कश्मीर को लेकर पाकिस्तान का एजेंडा सुपरफ्लॉप हो गया है. भारतीय रक्षा सलाहकार अजित डोवल ने श्रीनगर समेत कश्मीर के कई इलाकों का हवाई दौरा किया. कश्मीर में शांतिपूर्ण तरीके से ईद मनाई गई. जम्मू-कश्मीर के प्रधान सचिव ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में एक भी गोली नहीं चली.

जम्मू कश्मीर की सीमा पर पाकिस्तान की बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि पाकिस्तान ने लाइन ऑफ कंट्रोल पर भारी तोपों की तैनाती की है. ऐसा भी बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने अपने सभी अग्रिम एयरबेस पर फाइटर प्लेन भी तैनात कर दिए है. बता दें कि पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के खत्म होने के बाद समझौता एक्सप्रेस पर रोक लगा दी और इसी बौखलाहट में आकर उसने भारत के साथ व्यापारिक रिश्ते को तोड़ दिया.

जैश की दोबारा पुलवामा जैसे हमले की साज़िश है. कश्मीर में दोबारा पुलवामा जैसे अटैक का प्लान है. दो दिन पहले 6-7 आतंकवादियों ने घुसपैठ की है. दिल्ली में 15 अगस्त को लेकर हाई अलर्ट है.