बगदाद : पश्चिमी इराक में अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन सेना की विमानों द्वारा किए गए हवाई हमले और सुरक्षा बलों के साथ लड़ाई में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के कुल 10 आतंकवादी मारे गए. इराकी सेना ने यह जानकारी दी.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने इराकी काउंटर-टेररिज्म सर्विस (सीटीएस) के बयान के हवाले से बचाया कि इसने (सीटीएस) ने सोमवार को इंटरनेशनल कोअलिशन एयरक्राफ्ट के साथ समन्वय में एक छापा मारा और इराक के पश्चिमी प्रांत अनबर के रेगिस्तान में आईएस के ठिकानों पर हवाई हमला किया.

बयान में कहा गया है कि बाद में, सीटीएस की हवाई सेना के सैनिकों ने बमबारी वाली जगह पर एयरड्रॉप ऑपरेशन किया और चरमपंथी आतंकवादियों से भिड़ गए, जिनमें से आठ मारे गए. इसमें आगे कहा गया कि बाद में, सैनिकों ने ठिकाने की तलाशी ली और दो आत्मघाती हमलावरों को विस्फोटक बेल्ट पहने हुए पाया, जिनमें से एक को मार डाला, जबकि दूसरे ने खुद को उड़ा लिया, इसमें सैनिकों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.

2017 के अंत में इराकी सुरक्षा बलों द्वारा देशभर में चरमपंथी आईएस आतंकवादियों को पूरी तरह से हरा देने के बाद इराक में सुरक्षा की स्थिति में नाटकीय रूप से सुधार हुआ था. हालांकि, कुछ बचे-खुचे आईएस आतंकवादी सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ लगातार गुरिल्ला हमले कर रहे हैं और इन आतंकवादियों ने सुरक्षित इलाकों के रूप में रेगिस्तान और बीहड़ क्षेत्रों का सहारा लिया है.