HTC ने भारत में वापसी करते हुए अपने नए Wildfire X स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है. HTC ने करीब एक साल के लंबे अंतराल के बाद भारत में अपने नए स्मार्टफोन को लॉन्च किया है. कंपनी ने पिछले साल जून में  Desire 12 और Desire 12+ को भारत में लॉन्च किया था. HTC के आधिकारिक लाइसेंसी InOne स्मार्ट टेक्नोलॉजी ने HTC Wildfire X को दो अलग-अलग वेरिएंट में भारत में पेश किया है. इस स्मार्टफोन में प्रीलोडेड 'Mybuddy' फीचर मिलेगा, जो यूजर्स को पर्सनल सिक्योरिटी ऑफर करेगा.

HTC Wildfire X की कीमत भारत में 3GB रैम + 32GB स्टोरेज के लिए 9,999 रुपये और 4GB रैम + 128GB स्टोरेज के लिए 12,999 रुपये रखी गई है. इस स्मार्टफोन की बिक्री सिंगल सफायर ब्लू कलर ऑप्शन में होगी. ग्राहक इसे 22 अगस्त से फ्लिपकार्ट से खरीद पाएंगे.

HTC Wildfire X के साथ शामिल लॉन्च ऑफर्स की बात करें तो यहां वोडाफोन और आइडिया कस्टमर्स को 3,750 रुपये का कूपन और 18 महीनों के लिए एडिशनल 500MB डेटा रोज मिलेगा. कीमत के लिहाज से इस स्मार्टफोन का मुकाबला भारत में Realme 3i, Redmi Note 7S और Nokia 4.2 से रहेगा.

HTC Wildfire X के स्पेसिफिकेशन्स
डु्अल-सिम (नैनो) सपोर्ट वाला ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई पर चलता है और इसमें वॉटरड्रॉप नॉच के साथ 6.22-इंच HD+ (720x1520 पिक्सल) HD+ IPS डिस्प्ले दिया गया है. इस फोन में 3GB और 4GB रैम ऑप्शन के साथ 12Nm प्रोसेस बेस्ड 2.0 Ghz ऑक्टा-कोर प्रोसेसर मौजूद है.

फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के लिए इसके रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप मौजूद है. यहां ग्राहकों को 12 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल सेकेंडरी सेंसर और 5 मेगापिक्सल का थर्ड कैमरा दिया गया है. रियर कैमरा 8X हाइब्रिड जूम को सपोर्ट करता है और इसमें डुअल टोन LED फ्लैश भी मौजूद है. सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

HTC Wildfire X की इंटरनल मेमोरी 32GB और 128GB की है, जिसे कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है. कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें 4G LTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ, GPS/ A-GPS, USB टाइप-C और 3.5mm हेडफोन जैक का सपोर्ट दिया गया है. यहां फिंगरप्रिंट सेंसर बैक में दिया गया है. इसकी बैटरी 3,300mAh की है और ये AI टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करता है. साथ ही यहां 10w चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है.