काफी दिनों तक चर्चा में रहने के बाद आखिरकार मोटोरोला ने अपने One Action स्मार्टफोन को यूरोपियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है. One Action इस साल मोटोरोला के One सीरीज का दूसरा फोन और इसमें वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए 117-डिग्री वाइड एक्शन कैमरा दिया गया है. स्पेसिफिकेशन्स के मामले में One Action वन विजन जैसा ही है. आपको बता दें मोटोरोला इंडिया ने ट्विटर पर ये कंफर्म किया है कि इस स्मार्टफोन को 23 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा.

One Action की अंतरराष्ट्रीय कीमत 299 Euros (लगभग 23,500 रुपये) रखी गई है. हालांकि उम्मीद ये है कि भारत में इसकी मोटोरोला One Vision की कीमत से कम रखा जाएगा. इसकी कीमत भारत में 19,999 रुपये है.

Motorola One Action के स्पेसिफिकेशन्स
इस स्मार्टफोन में होल-पंच कटआउट के साथ 6.3-इंच FHD+ LCD डिस्प्ले दिया गया है. इस स्मार्टफोन में 4GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ सैमसंग Exynos 9609 प्रोसेसर दिया गया है. One Action की बैटरी 3500mAh की है और इसमें 10w फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है. ये स्मार्टफोन स्टॉक एंड्रॉयड पर चलता है.

फोटोग्राफी के लिए कंपनी ने इस स्मार्टफोन के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है. इसका प्राइमरी कैमरा 12MP का है, जिससे 4K रिजोल्यूशन में वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है. साथ ही यहां 5MP का डेफ्थ कैमरा भी दिया गया है. वहीं तीसरा कैमरा वाइड एंगल कैमरा है, लेकिन ये वाइड एंगल मोड में फोटोज क्लिक नहीं कर सकता है.

फोटोज की जगह 16MP का ये वाइड एंगल कैमरा GoPro की तरह अल्ट्रा-वाइड मोड में वीडियोज रिकॉर्ड करता है. मोटोरोला ने इस कैमरा सेंसर को 90 डिग्री टर्न किया है, जिससे यूजर्स फोन को वर्टिकली होल्ड करते हुए भी वाइड-एंगल फुटेज रिकॉर्ड कर सकते हैं. हालांकि GoPro की तरह इसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन नहीं दिया गया है बल्कि मोटोरोला ने इसमें EIS को शामिल किया है. वहीं फ्रंट में इस स्मार्टफोन में सेल्फी के लिए 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.