नई दिल्ली : भोजपुरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री के एक्‍शन किंग पवन सिंह की फिल्म 'जय हिन्‍द' का एक गाना 'गोदी में लईका खेलाना पड़ेगा' इन दिनों इंटरनेट पर धमाल मचा रहा है. यशी फिल्‍म्‍स के यूट्यूब चैनल द्वारा 7 अगस्त को रिलीज किए गए इन गाने के वीडियो को अब तक 2,029,737 बार देखा जा चुका है. बता दें, बिहार और झारखंड के सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी पवन सिंह की भोजपुरी फिल्‍म 'जय हिंद' देश और प्यार के लिए मर मिटने वाले योद्धा की कहानी है. फिल्‍म में एक भारतीय ऑटो ड्राइवर को एक पाकिस्तानी लड़की से प्रेम होता है. पाकिस्तानी लड़की रुख्सार (मधु शर्मा) भारत में गलती से आ जाती है और अपना यादाश्त खो बैठती है. उसके बाद का सफर बेहद रोमांचक है. हालांकि यह फिल्‍म थोड़ी बहुत सलमान खान की फिल्‍म बजरंगी भाईजान और सन्‍नी देओल की फिल्‍म 'गदर' की याद दिलाती है.

फिल्‍म 'जय हिंद' पवन सिंह की अब तक की सबसे बड़ी बजट की फिल्म है, जिसका अंदाजा ट्रेलर देख कर ही हो गया था, लेकिन फिल्‍म देख कर ये कहना गलत नहीं होगा कि भोजपुरी फिल्मों में भी लोकेशन, कॉस्ट्यूम और आर्टिस्ट पर पैसे खर्च किए जाने लगे हैं. इस फिल्म में पाकिस्तानी विलेन के रोल में हैं मीर सरवर. मीर सरवर को अक्षय कुमार की सुपरहिट फिल्म केसरी में अफगानी कबीले के सरदार के रोल में देखा था. फिल्‍म का निर्माण अभय सिन्‍हा, प्रशांत जम्‍मूवाला, अपर्णा साह, विशाल गुरानी और समीर आफताब ने संयुक्‍त रूप से किया है. समीर इस फिल्म में गेस्ट अपीयरेंस में दिखे हैं, वह पवन सिंह के साथ चैलेंज फिल्म में भी दिखे थे. फिल्म का डिस्ट्रीब्यूशन निशांत उज्ज्वल और पब्लिसिटी रंजन सिन्हा ने किया है.

फिल्‍म का निर्देशन फिरोज खान ने किया है और कहानी भी उनकी ही है. फिल्म का स्क्रीनप्ले भी उन्होंने राकेश त्रिपाठी, एसए के साथ मिलकर लिखा है. वीएफएक्स भोजपुरी फिल्मों की लिहाज से उम्दा है. सिनेमेटोग्राफर वासु ने रेगिस्तान के दृश्य अच्छे से फिल्माया है. अभिनय के मामले में बॉलीवुड से आए और केसरी एवं बजरंगी भाईजान जैसी फिल्मों में काम कर चुके मीर सरवर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उनका कश्मीरी होना यूएसपी है. पवन सिंह इस फिल्म में वेशभूषा और अंदाज से बिल्कुल गांव वाले लगे हैं, उनका काम अच्छा है.

मधु शर्मा ने राधा और रुख्सार के रोल के साथ न्याय किया है. संजय पांडे अपने हर रोल से आपको प्रभावित करते हैं यहां भी वह शानदार लगे हैं. अन्य कलाकारों में आकांक्षा अवस्‍थी,प्रियंका पंडित, संजय पांडेय के अलावा संजय वर्मा, धामा वर्मा, ब्रिजेश त्रिपाठी अपना काम कर जाते हैं. फिल्म का संगीत कर्णप्रिय है, संगीत निर्देशन छोटे बाबा का है और गीत राजेश मिश्रा, पंकज तिवारी, गोविंद ओझा, विवेक बक्‍शी, सुमित चंद्रवंशी, शेखर मधुर का है. इसमें रोमांटिक, सैड, डांसिंग नंबर के साथ कव्वाली का पूरा पैकेज है.  फिल्म सिनेमाघरों में देखने जा सकते हैं, पैसा वसूल फिल्म है.