एंटिगुआ : टेस्ट सीरीज से पहले भारत और वेस्टइंडीज ए टीम के बीच तीन दिवसीय मैच शनिवार को शुरू हो रहा है. इसके लिए विंडीज क्रिकेट बोर्ड ने वेस्टइंडीज ए टीम का ऐलान कर दिया है. इस समय तीन मैचों की टी20 वनडे सीरीज हारने के बाद वेस्टइंडीज का ध्यान 22 अगस्त से शुरू होने  वाली टेस्ट सीरीज पर लगा है. उससे पहले यह प्रैक्टिस मैच एंटिगुआ के कूलिज क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है. इस मैच के लिए वेस्टइंडीज टेस्ट टीम में शामिल किए गए डैरेन ब्रावो और जॉन कैंपबेल को जगह दी गई है.

टेस्ट सीरीज का पहला मैच 22 अगस्त को एंटिगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू होगा. दोनों टीमों के इस सीरीज में दो टेस्ट मैच खेलने हैं. यह सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. ब्रावो और कैंपबेल दोनों ही खिलाड़ियों ने फरवरी में हुई इंग्लैंड के खिलाफ विस्डन ट्रॉफी की टेस्ट सीरीज जीतने में अहम भूमिका निभाई थी. शनिवार को शुरू होने वाले इस मैच को टेस्ट सीरीज से पहले अहम अभ्यास मैच के  तौर पर देखा जा रहा है. इस टीम की कप्तानी  विकेटकीपर बैट्समैन जैमर हैमिल्टन को कप्तान बनाया गया था जो कि इंडिया ए टीम के खिलाफ वेस्टइंडीज ए टीम के कप्तान भी रह चुके हैं.

टी20 और वनडे सीरीज हारने के बाद वेस्टइंडीज के लिए टेस्ट सीरीज आसान नहीं होने वाली है. उसका मुकाबले दुनिया की नंबर वन टीम से होने जा रहा है जिसके कप्तान विराट कोहली वेस्टइंडीज में ही बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं.  वहीं वेस्टइंडीज टीम ने भी इसी साल अपने ही घर में इंग्लैंड जैसी टीम को धूल चटाई है. इससे यह सीरीज कांटे की होगी इतना तय माना जा रहा है.

Bravo & Campbell will headline in the West Indies A game v India ahead of the Test series.
⬇️⬇️⬇️⬇️⬇️https://t.co/N6NFQ9acS5

— Windies Cricket (@windiescricket) August 17, 2019

वहीं खबरें ऐसी भी हैंं कि  इस मैच के लिए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है. विराट को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में बल्लेबाजी के दौरान अंगूठे में चोट लग गई थी. लेकिन बाद में विराट ने खुद कहा था के वे ठीक हैं और पहले टेस्ट के शुरू होने तक वे खेलने के लिए तैयार हो जाएंगे.

14 सदस्यीय वेस्टइंडीज ए टीम: जैमर हैमिल्टन, डैरेन ब्रावो, जॉन कैंपबेल, जोनाथन कार्टर, अकिम फ्रैसर, किओन हार्डिंग, कावेम हॉज, ब्रैंडन किंग, जेसन मोहम्मद, मार्कीनो मिंडले, खैरी पिररे, रोवमैन पावेल, रोमारियो शेफर्ड, जिरमी सोलोजानो,