मंदसौरः मध्यप्रदेश के मंदसौर में बाढ़ का पानी तो अब उतर गया है, लेकिन बाढ़ के साथ बहकर आए मगरमच्छ लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहे हैं. शुक्रवार को मंदसौर जिले के नारायणगढ़ के पास गांव छायन में गांव के पास घुस आए एक मगरमच्छ को वन विभाग की टीम ने पकड़ा. इस दौरान मगरमच्छ गुस्से में भी नजर आया, लेकिन किसी तरह ग्रामीणों की मदद से मगरमच्छों को काबू किया गया और सुरक्षित स्थान पर छोड़ा गया.

बता दें बीते कुछ दिनों से मंदसौर बाढ़ की चपेट में है. ऐसे में नदी-तालाबों से बहकर मगरमच्छ सड़कों पर आ गए हैं और जलस्तर कम हो जाने के बाद अब यह गड्ढों में नजर आ रहे हैं, जिसके चलते लोग काफी परेशान और खौफ में हैं. हाल ही में नारायणगढ़ क्षेत्र के ग्राम छायन में लोग उस वक्त सहम गए, जब उन्होंने सड़क किनारे मगरमच्छ देखा.

मगमच्छ दिखाई देने के बाद हड़कम्प मच गया और मौके पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई. सूचना के बाद पहुंची वन विभाग की टीम ने मगमच्छ को रेस्क्यू किया. इस दौरान मगरमछ गुस्से में वन अमले और ग्रामीणों पर हमला करते हुए सड़क पर पहुंच गया. बमुश्किल मगरमच्छ को काबू में कर वन अमले के चम्बल नदी में छोड़ा.

गौरतलब है कि मन्दसौर जिले में आफत बनी बारिश से बाढ़ के हालात बन गए थे. शहर सहित कई ग्रामीण इलाके बाढ़ की चपेट में जलमग्न हो गए थे. बरसात थमने के बाद इलाको में बाढ़ में बह कर आए मगरमच्छो का खौफ बना हुआ है.