शिवपुरी: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के रहने वाले धावक रामेश्वर गुर्जर का नंगे पांव दौड़ने का वीडियों इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। रामेश्वर के पास पर्याप्त साधन न होने के बाबजूद वह विश्व के तेज धावक उसेन बोल्ट के रिकॉर्ड को तोड़ने की हिम्मत दिखा रहा है। आपको बता दें कि बोल्ट ने 100 मीटर की रेस महज 9.58 सेकेंड में पूरी करते हुए विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया है। वहीं एमपी के इस धावक ने 100 मीटर की रेस बिना किसी ट्रेनर के मात्र 10.16 सेकंड में पूरा की।जिसका वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर केन्द्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा है कि इस धावक को मेरे पास ले आएं।

वहीं रामेश्वर के वीडियो को देखकर मध्य प्रदेश सरकार ने तारीफ की है और राज्य के खेल मंत्री जीतू पटवारी ने धावक को भोपाल मे बेहतर प्रशिक्षण देने का वादा किया है। वीडियो वायरल होने के बाद रामेश्वर का कहना है कि उसकी आर्थिक हालत ठीक नहीं है। यह उसकी राह में सबसे बड़ी बाधा है, अगर सरकार का सहयोग मिले तो वह कुछ कर सकता है।

India is blessed with talented individuals. Provided with right opportunity & right platform, they'll come out with flying colours to create history!

Urge @IndiaSports Min. @KirenRijiju ji to extend support to this aspiring athlete to advance his skills!

Thanks to @govindtimes. pic.twitter.com/ZlTAnSf6WO

— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) August 16, 2019

वहीं, एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो देखने के बाद ट्वीट करते हुए धावक की प्रशंसा की और खेल मंत्रालय से अपील की थी। जिसके जवाब में खेल मंत्री रिजिजू ने शिवराज को ट्वविटर पर टैग करते हुए लिखा, शिवराज जी किसी से कहें कि इसे (धावक) मेरे पास ले आए। मैं उसे एक एथलेटिक अकादमी में रखने की व्यवस्था करुंगा।