नई दिल्ली: फ्लैगशिप स्मार्टफोन कैटेगरी में कामयाबी हासिल करने के बाद वन प्लस टीवी सेगमेंट में एंट्री करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. कंपनी ने अपने पहले स्मार्ट टीवी की पुष्टि करते हुए हुए इसका नाम वनप्लस टीवी रखा है. वन प्लस का ये टीवी सैमसंग, शाओमी, सोनी, एलजी जैसे ब्रैंड्स के लिए चुनौती बनेगा. वन प्लस टीवी को सबसे पहले कंपनी चीन में लॉन्च कर सकती है और जल्द ही इसे इंडिया में भी लॉन्च किया जाएगा.

जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक चीन में वन प्लस 55 इंच और 65 इंच के टीवी लॉन्च कर सकती है, जबकि अमेरिका के लिए कंपनी 75 इंच के टीवी पर काम कर रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इंडिया में वन प्लस 43 इंच का टीवी लॉन्च कर सकती है.

वन प्लस का 43 इंच का टीवी शाओमी की 4A सीरीज के लिए चुनौती बन सकता है. इसके अलावा टीसीएल, थोमसन और दूसरी कंपनियों को भी वन प्लस के टीवी से कड़ी टक्कर मिल सकती है. कुछ समय पहले रेडमी के भी अलग से टीवी पर काम करने की जानकारी सामने आ चुकी है.

ओपरेटिंग सिस्टम होगा नया
स्मार्टफोन की कैटेगरी में वन प्लस ने ऑक्सीजन ओएस से एक अलग पहचान बनाई है. स्मार्टफोन यूजर्स के बीच वन प्लस का ऑक्सीजन ओएस काफी पॉपुलर भी हुआ है. कंपनी अपने टीवी में भी कुछ इसी तरह का ओपरेटिंग सिस्टम लाने पर काम कर रही है.

डिस्प्ले हो सकता है स्पेशल
वन प्लस टीवी का डिस्प्ले बेहद ही खास हो सकता है. कंपनी अपने टीवी में एलसीडी पैनल का इस्तेमाल करेगी. हालांकि यह केवल कम कीमत वाले टीवी के लिए ही होगा. वन प्लस के प्रीमियर टीवी में OLED पैनल का इस्तेमाल करने की जानकारी सामने आई है.

लॉन्च और भारत में उपलब्धता
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी चीन में 19 अगस्त को स्मार्ट टीवी लॉन्च करने जा रही है. वन प्लस इंडिया में अक्टूबर में 7T स्मार्टफोन के साथ स्मार्ट टीवी को लॉन्च कर सकती है. स्मार्टफोन की तरह स्मार्ट टीवी भी इंडिया में एमेजन इंडिया की वेबसाइट पर ही मिलेगा.