नई दिल्ली: चाइनीज स्मार्टफोन मेकर रेडमी, नोट 7 की सफलता के बाद बहुत जल्द  Redmi Note 8 सीरीज स्मार्टफोन को लॉन्च करने जा रही है.  Redmi Note 7 भारत में बहुत ज्यादा सफल रहा. लॉन्चिंग के बाद से अगस्त महीने में अब तक 50 लाख स्मार्टफोन बेचे जा चुके हैं. नोट 8 सीरीज स्मार्टफोन के कुछ लीक्स मीडिया में सामने आए हैं. इसे कंपनी के ही एक स्टॉफ ने जारी किया है.

ऑनलाइन लीक्स के मुताबिक, Redmi Note 8 में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर हो सकता है. साथ ही इस स्मार्टफोन में 4 रियर कैमरा सेटअप होगा. प्राइमरी सेंसर को लेकर कहा जा रहा है कि यह  Samsung ISOCELL Bright GW1 कैमरा होगा. पिछले दिनों शाओमी ने कंफर्म किया था कि एक अपकमिंग स्मार्टफोन में यह प्राइमरी सेंसर होगा. माना जा रहा है कि वह अपकमिंग फोन  रेडमी नोट 8 ही है.

लीक में यह भी बताया गया है कि बैटरी कैपेसिटी बेहतर होगी. Redmi Note 7 और प्रो, दोनों वर्जन में 4000mAh की बैटरी लगी है. इसलिए, उम्मीद की जा रही है कि बैटरी इससे ज्यादा पावर की होगी. स्क्रीन बॉडी रेशियों लीक से पता चलता है कि इस स्मार्टफोन में सेल्फी कैमरा के लिए छोटा नॉच हो सकता है, या फिर फुल स्क्रीन डिस्प्ले भी संभव है. इसके अलावा इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर फीचर भी हो सकता है.