नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली एशेज सीरीज में खेली जा रही क्रिकेट से काफी ज्यादा प्रभावित हैं. गांगुली ने कहा है कि आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही एशेज ने टेस्ट क्रिकेट को जिंदा रखा है. दूसरा मैच के ड्रॉ होने के बावजूद आस्ट्रेलियाई टीम पांच मैचों की एशेज सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुई है. आस्ट्रेलिया ने बर्मिघम में खेला गया पहला टेस्ट मैच 251 रनों से जीता था.

बर्मिघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की थी तो लॉर्डस मैदान पर खेला गया दूसरा टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त हुआ था. गांगुली खेल के दो सबसे पुराने प्रतिद्वंद्वियों के बीच खेली जा रही क्रिकेट के स्तर को देखकर काफी खुश हैं. उनका कहना है कि अब बाकी टीमों को भी अपना स्तर ऊपर उठाना चाहिए.

गांगुली ने ट्वीट किया, "एशेज सीरीज ने टेस्ट क्रिकेट को जिंदा रखा है.. अब बाकी देशों को अपना स्तर उठाना चाहिए." तीसरे टेस्ट में दोनों टीमें गुरुवार को हेडिंग्ले मैदान पर आमने-सामने होंगी.

The” Ashes “ series have kept test cricket alive .... upto rest of the world to raise their standards

— Sourav Ganguly (@SGanguly99) August 18, 2019

पांचवें दिन देखने को मिला जोरदार खेल
मेजबान इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हो गया. इंग्लैंड ने मैच के पांचवें और अंतिम दिन रविवार को बेन स्टोक्स नाबाद 115 की मदद से अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट पर 258 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और आस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 267 रनों का लक्ष्य रखा. आस्ट्रेलियाई टीम इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक 47.3 ओवर में छह विकेट पर 154 रन ही बना पाई और मैच ड्रॉ हो गया.