देश में इसी साल महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने हैं. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सूत्रों का कहना है कि आने वाले विधानसभा चुनावों में पार्टी मौजूदा मुख्यमंत्रियों का चेहरा आगे रखकर ही चुनाव लड़ेगी. तीनों राज्यों में ही बीजेपी सरकार है. महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस, हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर और झारखंड में रघुबर दास मौजूदा सीएम हैं और सूत्रों का कहना है कि यही आने वाले विधानसभा चुनाव में राज्यों में पार्टी का चेहरा होंगे.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली समेत चारों चुनावी राज्यों के प्रभारियों के साथ आज यानी मंगलवार को बैठक की. बैठक में चुनावी तैयारियों का लिया जायजा लिया गया. ये तीनों राज्य बीजेपी के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण हैं.

अमित शाह के ही नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी बीजेपी
वहीं पार्टी अमित शाह के नेतृत्व में ही तीनों राज्यों में चुनाव लड़ेगी. बीजेपी को अपना नया राष्ट्रीय अध्यक्ष इन तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद ही मिलने वाला है. अमित शाह के नेतृत्व में बीजेपी ने लोकसभा में प्रचंड जीत दर्ज कराते हुए 303 सीटें पाई हैं.

अमित शाह के गृह मंत्री बनने के बाद जेपी नड्डा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. नए अध्यक्ष और पूरे देश में संगठन के चुनाव के लिए बीजेपी ने राधा मोहन सिंह के नेतृत्व में चुनाव समिति का गठन कर दिया है.

सीएम खट्टर निकाल रहे हैं जन आशीर्वाद यात्रा
हरियाणा में एक बार फिर जीत हासिल करने के लिए सीएम खट्टर आम जनता तक पहुंच रहे हैं. उन्होंने रविवार से जन आशीर्वाद यात्रा निकाली. जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत कालका विधानसभा क्षेत्र के काली माता मंदिर में पूजा अर्चना के साथ हुई. मुख्यमंत्री की यह यात्रा 8 सितंबर तक चलेगी. इस दौरान वह प्रदेश के 90 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे.