हरियाणा के करनाल में पंचायत के तुगलकी फरमान की खबर सामने आई है. यहां लड़का-लड़की का मुंह काला कर जूतों का हार डालकर पीटते हुए पूरे गांव में घुमाया गया है. इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला यह वाकया करनाल के गांव दनियालपुर का है. ऐसा बताया जा रहा है कि इस लड़का-लड़की को प्यार करने पर यह तालिबानी सजा मिली है. सोशल मीडिया पर तालिबानी पंचायत की इस करतूत का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

ऐसा बताया जा रहा है कि इस प्रेमी युगल के बारे में जब गांव के लोगों को पता चला तो गांव के पूर्व सरपंच जीता के घर पंचायत हुई. जिसके बीच में उनको बुलाया गया. पंचायत में ही उनको मारा-पीटा गया और इस तरह का फरमान सुनाया गया. जिला प्रशाशन व पुलिस इस मामले में शिकायत आने के बाद कार्रवाई की बात कह रही है ,वहीं लड़के के पिता और चाचा ने कहा की उनके परिवार को जान का खतरा भी है. उनके लड़के को गांव से बाहर निकाल दिया गया है. पुलिस ने इस मामले में युवक की शिकायत पर मामला दर्ज कर कुछ लोगों को हिरासत में लिया है और आगे की कार्रवाई जारी है, पुलिस का कहना है कि जितने भी आरोपी हैं उनको जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

वहीं डीएसपी राजीव कुमार ने मीडिया से कहा, 'इसमें शिकायतकर्ता लड़का है उसको किसी तरह की जरूरत होगी तो वह दी जाएगी. अगर किसी को कोई शिकायत थी तो उसको पुलिस के पास आना चाहिए था ऐसा नहीं करना चाहिए था और जिसने भी ऐसी घिनौनी घटना की है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.'